विदिशा में हालात बेकाबू, आगजनी, पथराव, तोड़फोड़, कर्फ्यू

Sunday, November 13, 2016

;
विदिशा। यहां हालात बेकाबू हो गए हैं। रविवार को बंद बुलाए जाने के बाद बजरंग दल एवं विहिप के कार्यकर्ता हाथों में लाठियां लिए सड़कों पर उतरे। उन्होंने पुलिस पर पथराव किया। दुकान, मकान, वाहनों और गोदामों में आग लगा दी। संपत्तियों मेें तोड़फोड़ की गई। शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। एसटीएफ एवं पुलिस पर हुए पथराव में कई जवान घायल हो गए हैं।

विदिशा मे बजरंगदल नेता दीपक कुशवाह की हत्या के बाद जबरदस्त तनाव को देखते हुए प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं एसटीएफ सहित पुलिसकर्मियों पर भी जमकर पथराव किया जा रहा है, जिसमें कई जवान घायल हो गए हैं।

बक्सरिया के क्षेत्र मे दो दुकानें और एक मकान में आग लगा दी गई। वहीं ट्रक, मारूती कार को भी आग के हवाले कर दिया गया है। रीठाफाटक पर भी एक ऑटो को आग लगा दी गई है। एसटीएफ को तोपपुरा के पास दौड़ा-दौड़ाकर पत्थर फेंके गए, जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

शनिवार रात से ही सुलग रहा था शहर 
दीपक पर हमले के बाद बड़ी संख्या में परिचित और समर्थक अस्पताल पहुंच गए थे। यहां दीपक की मौत होने की सूचना मिलने पर उनका आक्रोश फूट पड़ा। गुस्साए परिजनों और समर्थकों ने पथराव कर दिया। कई जगह दुकानों मेंं भी आग लगा दी गईं, जिसके बाद बाजार बंद हो गए।
सभी आरोपी और मृतक एक ही मोहल्ले के हैं। आरोपियों से कुछ समय पहले दीपक का किसी बात पर विवाद हुआ था। माना जा रहा है कि पुराने विवाद का बदला लेने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया।
;

No comments:

Popular News This Week