रन मशीन कोहली ने बनाया एक और रिकॉर्ड

Monday, November 21, 2016

राजू सुथार/विशाखापट्नम। विशाखापट्नम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की पूरी टीम 255 रन पर सिमट गई इस कारण भारतीय टीम को 200 रनों की अहम बढ़त मिली ,इस बढ़त को और मजबूत करते हुए मैच में अपनी पकड़ बनाने टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी शुरू की इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने उस वक्त भारतीय मंसूबों पर पानी फेर दिया जब उसके शुरुआती विकेट जल्दी गिर गए । महज 17 रनों के भीतर ही टीम ने अपने दोनों ओपनर्स खो दिए थे जिसके बाद कप्तान कोहली ने भारतीय पारी को संभालने का काम शुरू किया ।

अपना 50वां टेस्ट खेल रहे कोहली ने विपरित परिस्थितियों में अंग्रेजी गेंदबाजों का डटकर सामना किया और फिर से एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया । कोहली ने रहाणे के साथ मिलकर अहम साझेदारी की और अपना 13वां अर्धशतक पूरा किया । इसके साथ ही कोहली 50वें टेस्ट मैच की दोनों पारियों में पचास प्लस स्कोर बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए है ।

कोहली ने पहली पारी में भी 167 रनों की शानदार पारी खेली थी , उनके अलावा 50वें टेस्ट में सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण, गुंडप्पा विश्वनाथ, पॉली उमरीगर और कपिल देव शतक बना चुके है ।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत की टीम ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 98 रन बना लिए है थे जिसमें कोहली 56 और रहाणे 22 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारत की टीम ने अबतक इंग्लैंड पर 298 रन की बढ़त बना ली थी ।

लेकिन चौथे दिन टीम की शुरुआत बहुत खराब रही और जल्दी - जल्दी 6 विकेट गँवा दिए रिपोर्ट लिखे जाने तक भारत का स्कोर 9 विकेट पर 166 रन थे ,जिसमें विराट कोहली के शानदार 81 रनों की पारी शामिल है ।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week