शिवराज तक अपनी आवाज पहुंचाने मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया किसान

Friday, November 18, 2016

भोपाल। किसानों के लिए अत्यंत मार्मिक शब्दों का उपयोग करने वाले शिवराज सिंह चौहान तक अपनी बात पहुंचाने के लिए एक किसान को मोबाइल टॉवर पर चढ़ना पड़ा। वो रायसेन जिले के बिछुआ गांव से राजधानी तक आया था। उसकी जमीन डूब में आ गई है लेकिन उसे मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। बस इसी के लिए किसान को मोबाइल टॉवर पर चढ़ना पड़ा। 

मुआवजे को लेकर है परेशान..
शुक्रवार सुबह श्यामला हिल्स स्थित पॉलिटेक्निक चौराहे पर 70 फीट ऊंचे मोबाइल टॉवर पर चढ़े एक युवक को देखकर वहां से गुजर रहे लोगों ने अफरा-तफरी मच गई। इसकी सूचना नगर निगम को दी गई। निगम कर्मचारियों ने क्रेन की मदद से उसे नीचे उतारा। उसे श्यामला हिल्स पुलिस अपने साथ ले गई। श्यामला हिल्स थाने के TI मदन उवने के मुताबिक, दामोदर प्रजापति (35) रायसेन जिले के बेगमगंज के बिछुआ गांव का रहने वाला है। उसकी 5 बीघा जमीन डूब में चली गई है। इसके लिए वो लंबे समय से मुआवजे के लिए भटक रहा है। 

किसान के मुताबिक, उसने इस बाबत रायसेन के SDM को भी शिकायत की थी, लेकिन उन्होंने कोई एक्शन नहीं लिया। एक महीने उसने CM को भी अपनी समस्या के संबंध में आवेदन सौंपा था। वहां से भी कोई सुनवाई नहीं हुई। आखिरकार परेशान होकर वो शुक्रवार सुबह टॉवर पर आकर चढ़ गया। चूंकि वहां से CM का काफिला निकलने वाला था, लिहाजा लोगों ने अानन-फानन में नगर निगम और पुलिस को सूचना भेजी।

सूचना के बाद नगर निगम का अमला क्रेन और जाल लेकर वहां पहुंचा और युवक को नीचे उतारने की कोशिश करने लगा। लेकिन युवक नीचे उतरने को तैयार नहीं था। आखिरकार CSP गोपाल धाकड़ ने उसकी समस्या का समाधान का आश्वासन दिया, तब वो जैसे-तैसे नीचे उतरा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week