करोड़ों की काली कमाई ठिकाने लगाने लड़कियों को साथ ले लिया

Monday, November 21, 2016

अलवर। 500-1000 रुपए के नोट बंद होने के बाद मोटी रकम रखने वाले लोगों की चिंता बढ़ गई है। यह लोग अपने रुपए को सुरक्षित करने के लिए इधर-उधर दौड़ भाग कर रहे हैं। राजस्थान के अलवर में पुलिस ने ऐसे ही मामले में पांच लड़कियों सहित 12 लोगों को पकड़ा है। पुलिस ने तीन गाड़ियों में ले जाई जा रही 1.32 करोड़ की नई और पुरानी करंसी बरामद की है। 

अलवर जिला पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान किशनगढ़बास और तिजारा में अलवर भिवाड़ी मेगा हाईवे पर कार्रवाई करते हुए एक करोड़ 32 लाख 43 हजार रुपए जप्त किए। पुलिस इस मामले में पांच लड़कियों सहित 12 लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। अलवर में पकड़े गए लोगों में अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक का उपाध्यक्ष अशोक जोशी भी शामिल है। अशोक जोशी ने बताया कि वह इन रुपयों को एडजस्ट करने के लिए दिल्ली ले जा रहा था। पुलिस को शक नहीं हो इसलिए गाड़ियों में लड़कियों को ले जाया जा रहा था।

नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने इनकी गाड़ियों की तलाशी ली। जब पुलिस की टीम ने बैगों को उठाया तो उसमें साधारण वजन अधिक वजन लगा। बैग को खोलकर देखा गया तो सभी बैगों में नोट भरे हुए थे। जब पुलिस ने इन नोटों के बारे पूछताछ की तो ये लोग पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करने लगे। आरोपियों की तरफ से कोई संतुष्ट करने वाला जवाब नहीं मिला तो पुलिस ने एक करोड़ 32 लाख 43 हजार रुपए जप्त कर आयकर विभाग को इसकी सूचना दी है। रविवार को अलवर की आयकर विभाग की टीम इन लोगों से पूछताछ कर रही है। हिरासत में लिए गए लोग अलवर के है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं