इंग्लैंड के लिए मुश्किलात बढ़ा सकती है टीम इंडिया

Thursday, November 10, 2016

;
राजू सुथार/राजकोट। कल शुरू हुए राजकोट में पहले टेस्ट मैच में हालांकि अभी तक इंग्लैंड टीम की स्थिति बहुत अच्छी है लेकिन कहा जाता है ना कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल एक बॉल पर खेल बदल जाता है। यह भारत और इंग्लैंड के बीच 113वां टेस्ट मैच है जिसमें इंग्लैंड जीत के मामले में काफी आगे है और 21 मैच भारत ने भी जीते है और इंग्लैंड ने 43 मैचों में अपना दबदबा कायम किया है।

लेकिन जब से भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली बने है तभी से भारतीय टीम एकदम अलग मिजाज में नज़र आ रही है। यानी पिछले 15 टेस्ट मैचों में भारत ने अपना सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है अर्थात भारत आखिरी 15 मैचों में सिर्फ एक टेस्ट मैच हारा है जो कि 2015 में श्रीलंका के खिलाफ हारा था उसके बाद भारत ने हार का मुह तक नहीं देखा है। अब तक पिछले 15 मुकाबलों में भारत ने 10 मैच जीते है जबकि 1 में हार और 4 मैच ड्रॉ रहे है। इस कारण इंग्लिश क्रिकेट टीम को यह डर जरूर है कि भारत उसे हराना चाहेगा साथ ही भारत भी अपना बदला लेने पर तुला हुआ है।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले 15 मैच यानी आखिरी 15 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड का पलड़ा काफी रहा है ,इन 15 मैचों में इंग्लैंड ने 9 मैचों में बाजी मारी है और भारत सिर्फ 3 मैच ही जीत सका है साथ ही 2 मैच ड्रॉ भी हुए है। यानी इंग्लैंड को चिंता हो भी रही है और नहीं भी।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week