शहडोल चुनाव| घबराए कमलनाथ ने पूरी कांग्रेस बुलाई

Sunday, November 6, 2016

भोपाल। पर्चा दाखिले के साथ ही खुद को जीता हुआ मान लेने वाली कांग्रेस प्रत्याशी हिमाद्री सिंह की हालत अब खराब होने लगी है। राज्यसभा में विवेक तन्खा की पकी पकाई जीत का श्रेय लूटने वाले कमलनाथ इस चुनाव में भी जीत का सेहरा अपने सिर पर बांधने की प्लानिंग किए बैठे थे परंतु अब घबराहट बढ़ती जा रही है। मप्र के सभी कांग्रेस विधायकों को शहडोल बुलाया गया है। धमकी दी गई है, नहीं आए तो कार्रवाई करेंगे। 

कांग्रेस के मासलीडर पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। सात और आठ नवंबर को सिंधिया आधा दर्जन से ज्यादा सभा और कार्यकर्ता सम्मेलनारें में हिस्सा लेंगे। 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सभी विधायकों को शहडोल बुलाया है लेकिन उंगलियों पर गिनने लायक विधायक ही वहां पहुंचे हैं। जबकि भाजपा ने छह-सात मंत्रियों के साथ कई विधायक और सांसद डेरा डाल चुके हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की भी पांच-छह सभाएं होने वाली हैं। मंच पर कमलनाथ उनसे मुकाबला नहीं कर पाएंगे इसलिए सिंधिया को बुलवा लिया है। 

आरएसएस के कई प्रचारक एवं भाजपा के संगठनमंत्री लगातार वहां डटे हुए हैं परंतु प्रदेश कांग्रेस प्रभारी मोहनप्रकाश एक दौरा करके लौट आए हैं। अब अगले सप्ताह जाएंगे। अरुण यादव की सभाएं भी नंदकुमार सिंह चौहान की तुलना में काफी कम हैं। कुल मिलाकर पर्चा दाखिले के समय कैमरों के सामने चैहरा चमका रहे कांग्रेसी दिग्गजों के हाथ से रेत फिसल रही है। बहानों की तलाश शुरू हो गई है, जिम्मेदारियां बांटी जा रहीं हैं। 
( आप पढ़ रहे हैं bhopalsamachar.com हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं