तेलंगाना के सीएम का बाथरूम भी बुलेटप्रूफ

Wednesday, November 23, 2016

;
हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव को वैसे तो झेड कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है और जिस कार में वो सफर करते हैं वो लैंड माइन के धमाके को भी झेल सकती है। इसके अलावा वो सुरक्षा दस्‍ते से घिरे रहते हैं लेकिन इतना ही काफी नहीं है और इसलिए अब वो एक बुलेटप्रूफ बाथरूम में नहाएंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार बेगमपेट में बने मुख्‍यमंत्री के नए आलीशान घर में ढेर सारी सुरक्षा व्‍यवस्‍थाएं की गई हैं जिनमें उनका बुलेप्रूफ बाथरूम भी शामिल है। कहा जा रहा है कि यह कदम राज्‍य के इंटेलिजेंस विभाग से मिली इनपुट्स के चलते उठाए गए हैं। राव गुरुवार को अपने अलीशान बंगले में गृहप्रवेश करेंगे।

ऐसे हैं सुरक्षा के इंतजाम
एक लाख स्‍क्‍वेयर फीट में बने इस बंगले में जितने भी वेंटिलेशन खिड़कियां हैं उनमें बुलेटप्रूफ ग्‍लास लगे हैं जो बाहरी हमले से उन्‍हें बचाएंगे। इनकी कीमत लाखों रुपए है। इसके अलावा मुख्‍यमंत्री के ऑफिस कम होम को हर वक्‍त कम से कम 50 सुरक्षाकर्मी घेरे रहेंगे।

इस टीम में इंटेलिजेंस सिक्‍युरिटी विंग के जवान भी होंगे जो वीआईपी सुरक्षा की जिम्‍मेदारी संभालते हैं। उनका काम होगा कि वो हर एक मिनट में मुख्‍यमंत्री के घर पर नजर घुमाएं। अगर कोई घर के अंदर जाना चाहता है तो उसकी गहन जांच होगी इसके अलावा उसे अपना फोन, घड़ी और सभी धातु से बनी चीजें बाहर ही रखकर जाना होगा। मुंबई के जानमाने शपूरजी पेलोनजी द्वारा बनाए गए बंगले के बाहर टावर के अलावा कंपाउंड वॉली भी होगी ताकी कोई भी असानी से अंदर ना घुस पाए।

मुख्‍यमंत्री की सुरक्षा में नहीं ले सकते चांस
इतनी कड़ी सुरक्षा को लेकर तेलंगाना के एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीएम की सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरती जा सकती। हालांकि उनकी सुरक्षा की प्‍लानिंग होती है लेकिन यह भी जरूरी है कि हर संभव खतरे से बचा जाए। यह घर के साथ ऑफिस भी हेगा जिसके चलते इसकी सुरक्षा पर अतिरिक्‍त खर्च किया गया है।
;

No comments:

Popular News This Week