कमलनाथ जी, चोरों को ब्लॉक अध्यक्ष मत बनाइए: पूर्व विधायक

Sunday, November 27, 2016

;
बैतूल। साहब...आप ऐरे-गैरे, नत्थू खैरों के हाथ में कांग्रेस को बर्बाद मत होने दीजिए, क्योंकि आपसे बड़ी उम्मीद है। बैतूल जिले में आपने हमेशा निष्पक्ष होकर अच्छे ब्लॉक अध्यक्ष बनाए, जिला कांग्रेस बनाई। यह आपका जिला रहा है। हमारा आपसे निवेदन है कि विनोद डागा जो ऐरे-गैरे, चोर...को ब्लॉक अध्यक्ष बनाकर ला रहे थे, आपके आशीर्वाद से सारे लोगों के प्रयासों से अरूण यादव से मुलाकात कर उसे रोका जा सका।

समाज विशेष को लेकर हुई अभद्र टिप्पणी
यह बात प्रदेश कांग्रेस महामंत्री और मुलताई के पूर्व विधायक सुखदेव पांसे ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ से 18 सितम्बर को जिले भर के दर्जनों कांग्रेसियों के साथ छिंदवाड़ा पहुंचकर की। पूर्व केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ और कांग्रेसियों के बीच हुई चर्चा और शिकवा शिकायतों का यह वीडियो वायरल होने से बैतूल जिले में कांग्रेस के भीतर घमासान मच गया है। वहीं, इस वीडियो में एक समाज विशेष के खिलाफ की कई अभद्र भाषा से विरोध के सुर भी मुखर हो रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि जिले में 10 ब्लाकों में ब्लाक अध्यक्ष समेत कार्यवाहक अध्यक्षों की नियुक्ति हाल ही में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने की है। इसमें प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष विनोद डागा गुट को ही प्रतिनिधित्व दिए जाने से केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ के समर्थकों में नाराजगी बढ़ रही है। ब्लाक कांग्रेस अध्यक्षों को बदले जाने की सुगबुगाहट लगने पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष, पूर्व विधायक, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष समेत दर्जनों कांग्रेसियों ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ के छिंदवाड़ा आने पर शिकायत दर्ज कराते हुए मदद की गुहार लगाई थी।

प्रदेश में हो आपका नेतृत्व
वायरल हुए वीडियो में प्रदेश कांग्रेस महामंत्री ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ से यह कहा कि हम चाहते हैं कि प्रदेश में आप आइये, आपका नेतृत्व हो ताकि कांग्रेस को खत्म होने से बचाया जा सके। ढाई मिनट के वायरल हुए वीडियो में बैतूल के कांग्रेसियों ने प्रदेश कांग्रेस के खिलाफ जहां अपनी नाराजगी जताई, वहीं जिले में निष्ठावान कांग्रेसियों को पद से हटाने की साजिश के बारे में बताया।

पूर्व विधायक का फूंकेंगे पुतला, थाने में होगी शिकायत
पूर्व विधायक और कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री सुखदेव पांसे का वीडियो वायरल होने के बाद उनकी एक टिपप्णी को लेकर बवाल मच गया है। रविदासिया मंच मुलताई ने इसके विरोध में सुखदेव पांसे के खिलाफ प्रदेशव्यापी प्रदर्शन की चेतावनी दी है। मंच के सदस्य कुलदीप पहाड़े ने बताया कि इस टिप्पणी से पूरा समाज आहत हुआ है। समाज की एक बैठक मुलताई के आनंद बौद्ध विहार में आयोजित कर निर्णय लिया गया कि पूर्व विधायक का पुतला दहन करेंगे और पूरे मामले को लेकर थाने में शिकायत भी की जाएगी।

वे बोले...
वीडियो के साथ एडिटिंग की गई है, वीडियो सही है, लेकिन उन्होंने चोर-चकार शब्द का इस्तेमाल किया था। किसी जाति के खिलाफ अपमानजनक शब्द इस्तेमाल नहीं किए। उनके विरोधियों द्वारा उन्हें बदनाम करने और उनकी छबि खराब करने के लिए एडिट वीडियो को वायरल किया जा रहा है।
सुखदेव पांसे, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री

मैं इस बारे में क्या बता सकता हूं
मैं इस बारे में क्या बता सकता हूं, जिन्होंने बोला है, वे ही कुछ कह सकते हैं।
विनोद डागा, प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष

समाज विशेष पर टिप्पणी नहीं, उन्होंने तो मुहावरा बोला है
पूर्व विधायक सुखदेव पांसे ने किसी समाज विशेष पर टिप्पणी नहीं की है, बल्कि उन्होंने तो मुहावरे का प्रयोग किया था। 
समीर खान, जिला कांग्रेस अध्यक्ष, बैतूल
;

No comments:

Popular News This Week