काली कमाई पकड़ने वाले अफसर का नोट खपाते फोटो वायरल

Friday, November 11, 2016

इंदौर। नोटबंदी के बाद बड़े नोट खपाने के लिए कई लोगों ने गोल्ड खरीदा। किसने खरीदा और कितना खरीदा यह फिलहाल जांच का विषय है परंतु जांच की जद में आई तारीख पर एक ऐसा अधिकारी ज्वेलर्स पर दिखाई दिया है जिसकी जिम्मेदारी है कि वो काले धन का पता लगाए और बाजार में काले कारोबार पर रोक लगाए। नाम है मनोज कुमार सिंह, जो ईओडब्ल्यू के एसपी हैं। उनका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पीएचक्यू ने भी इस मामले की जांच कराने का मन बना लिया है। इसके अलावा 8 बड़े अफसरों के नाम भी सामने आए हैं। 

बता दें कि एसपी मनोज कुमार सिंह का एक ज्वैलर्स के यहां गोल्ड खरीदते हुए फोटो वायरल हुआ है। दावा किया जा रहा है कि यह फोटो उसी दिन का है जिस दिन लोग अपनी काली कमाई को गोल्ड में बदल रहे थे। फोटो वायरल होते ही पीएचक्यू तक सनसनी फैल गई। मामले की जांच कराए जाने का निर्णय लिया गया है। ताकि फोटो की सच्चाई सामने आ सके। 

क्या होता है ईओडब्ल्यू
आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो को ईओडब्ल्यू भी कहा जाता है। यह पुलिस की वह ब्रांच है जो आर्थिक अपराधों की छानबीन करती है। करोड़ों की धोखाधड़ी, काली कमाई और भ्रष्टाचार की मोटी रकम के मामले ईओडब्ल्यू को सौंपे जाते हैं। इस संस्थान की जिम्मेदारी है कि वो काली कमाई करने वालों को पकड़े, काले कारोबार का पता लगाए और उसे बंद कराए।  

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं