राजनीति के लिए मैं अपनी मां को लाइन में नहीं लगा सकता: केजरीवाल

Wednesday, November 16, 2016

;
नईदिल्ली। नोटबंदी को लेकर सियासत भी खूब तेज हो रही है। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैंकों में लग रही लंबी लाइनों और नोट बदलने में लोगों को हो रही दिक्कतों के मामले पर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है.

अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी की मां के बैंक जाकर नोट बदलवाने की खबर पर ट्वीटर पर प्रतिक्रिया दी. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि मोदीजी ने राजनीति के लिए मां को लाइन में लगा कर ठीक नहीं किया. केजरीवाल ने कहा कि कभी लाइन में लगना हो तो मैं खुद लाइन में लगूंगा, मां को लाइन में नहीं लगाउंगा.

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली विधानसभा में भी प्रस्ताव पेश कर नोटबंदी के केंद्र के फैसले का विरोध किया है. केजरीवाल ने कहा कि मंडियों में किसानों को कैश देने में दिक्कत हो रही है. सारा कामकाज ठप्प है. सरकार ने बिना तैयारी के नोटबंदी का फैसला कर जनता को संकट में डाल दिया है.

गौरतलब है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मंगलवार को अपने पास जमा किए पुराने नोट को बदलवाने के लिए खुद बैंक पहुंचीं. गांधीनगर के ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में पीएम की मां ने 4500 रुपये बदलवाए. गौरतलब है कि पांच सौ और हजार के नोटों को गैर कानूनी ठहराए जाने के बाद देश भर में इस मुद्दे पर चर्चा गर्म है. विपक्षी दल केंद्र पर आम लोगों के सामने आ रही दिक्कतों का हवाला देते हुए हमलावर हैं, तो वहीं लंबी कतारों में खड़े लोग व्यवस्था की शिकायत कर रहे हैं.

ऐसे हालात में पीएम की मां का खुद बैंक जाकर नोट बदलवाना एक बड़ा संदेश है कि सभी को सरकार के इस फैसले का समर्थन करना चाहिए. बताया जा रहा है कि बैंक ने पीएम की मां को दो हजार के नोट और 10-10 की गड्डी दी है. अब केजरीवाल ने इस मुद्दे पर ट्वीट कर सियासत को फिर हवा दे दी है. ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)
;

No comments:

Popular News This Week