टीम इंडिया के लिए लकी हैं चेतेश्वर पुजारा

Saturday, November 12, 2016

राजू सुथार/राजकोट। राजकोट टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा ने शतक लगाकर एक बार फिर साबित कर दिया कि वो टीम के हर बुरे समय में साथ है। भारत का पहली पारी में जैसे ही गौतम गम्भीर का विकेट गया पुजारा क्रीज़ पर आ गए और रनों की बरसात शुरू कर दी। पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 226 गेंदों पर 124 रनों की पारी खेली।

चेतेश्वर पुजारा के शतकों की एक ख़ास बात यह रही है कि इन्होंने जब-जब शतक लगाया है तब-तब भारत जीता है सिवाय एक मैच के। पुजारा के बल्ले से अभी तक 9 शतक निकल चुके है जिसमें 9वें शतक का मैच अभी जारी है जबकि बाकी 8 शतक लगे है उनमें से 6 मैचों में जीत मिली जबकि एक में हार और 1 ड्रॉ रहा है।

यह टेस्ट शतक चेतेश्वर पुजारा के कैरियर का 9वां शतक रहा। साथ ही पुजारा का इस साल में यह दूसरा हंड्रेड है पहला जो कि इंदौर के होल्कर स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया था। पुजारा का यह लगातार दूसरा टेस्ट शतक है।

लगा चुके है दो दोहरे शतक :-
चेतेश्वर पुजारा जो कि द्रविड़ की तरह दीवार कहे जाते है पुजारा ने अब तक अपने 39वें टेस्ट की पहली पारी तक 2 दोहरे और 7 शतक लगा चुके है। पहला दोहरा शतक स्थानीय शहर अहमदाबाद में 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था वो पुजारा का सिर्फ छठा मैच था ,उस मैच में इन्होंने नाबाद 206 रन बनाए थे और मैच भी भारत जीता था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं