एक रात में चेहरे से पिंपल्स दूर करने का अचूक उपाय

Thursday, November 24, 2016

चेहरे के मुहांसे और पिंपल्स दूर करने के लिए लड़कियां न जाने कितने तरीके अपनाती है. वह अपनी स्किन पर तरह-तरह के ट्रीटमेंट करवाती है, जिसका ज्यादा कोई असर दिखाई नहीं पड़ता. मुंहासों को हाथ न लगाएं और फोड़े नहीं. यह इन्हें दूर करने का आसान तरीका दिखता है. परन्तु ऐसा करने से समस्या बढ़ जाती है और इससे मुंहासों के दाग पड़ जाते हैं.

इसके अलावा मुंहासों को फोड़ने से जलन होती है और खून भी निकलता है. क्या आप ऐसा चाहते हैं? नहीं न? तो आप इन्हें हाथ न लगाएं. बल्कि ये उपाय करें. ये वास्तव में बहुत अच्छे से काम करते हैं. धैर्य रखें और मुंहासों को जल्दी दूर करने के लिए इन उपायों को अपनाएं.

इनमें से अधिकांश उपाय मुंहासे को सुखा देते हैं. इस बात का ध्यान रखें कि अधिक सूखने से यह भाग लाल और पपडीदार हो जाता है. अत: सीमित मात्रा में इन उपायों को अपनाएं. आइए इन उपायों के बारे में जानें.

टी ट्री ऑयल: 
यह निश्चित रूप से मुंहासों और फुंसियों को दूर करने का उत्तम तरीका है. इससे हमें रातों रात परिणाम दिखाई दिए. जब आप इसका उपयोग करेंगे तो थोड़ी जलन महसूस होगी हालांकि इसका अर्थ यह है कि यह अपना काम कर रहा है.

टूथपेस्ट: 
यह एक अन्य आश्चर्यजनक उपचार है. टूथपेस्ट में हाइड्रोजन पेरोक्साइड होता है जो मुंहासे को सुखाने में सहायक होता है. हमने व्यक्तिगत तौर पर भी इसका उपयोग करके देखा है.

मुल्तानी मिट्टी: 
मुल्तानी मिट्टी चेहरे से अतिरिक्त तेल को सोख लेती है और रातों रात मुंहासे को सुखा देती है. मुंहासों को दूर करने के लिए आप इस घरेलू उपाय को अपना सकते हैं.

एलो वेरा जेल: 
एलो वेरा जेल मुंहासों से आराम दिलाता है और सूजन को काफी हद तक कम करता है. अत: मुंहासों पर एलो वेरा जेल लगाकर रात भर छोड़ दें और आप देखेंगे कि सुबह यह गायब हो गया है.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं