विराट कोहली ने की गेंद से छेड़छाड़: ब्रिटिश अखबार का दावा

Tuesday, November 22, 2016

;
नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली के खिलाफ ब्रिटेन के टेबलायड ने बॉल टैंपरिंग का आरोप लगाया है। टेबलायड ने आरोप लगाया है राजकोट में हुए पहले टेस्ट मैच के दौरान कुछ फुटेज से संकेत जाता है कि ऐसा लग रहा था कि कोहली टेस्ट में मिठाई के बचे खुचे हिस्से से गेंद को चमका रहे थे।

ब्रिटिश अखबार की रिपोर्ट में दावा
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टीवी कैमरों से संकेत मिलता है कि कोहली ने अपना दायां हाथ मुंह में डाला और इसके बाद वह एक तरफ से गेंद को चमकाते हुए दिखे। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि टेलीविजन के कैमरों में कोहली अपने दाहिने हाथ की उंगली मुंह में डालते पकड़े गए हैं। कोहली मुंह में अपनी उंगली को रगड़ते देखा जा सकता है, जबकि इसी दौरान वह कोई मीठी चीज खा रहे हैं। इसके बाद वह गेंद का एक हिस्सा चमकाते देखे गए। 

अंपायरों-प्लेयरों ने नहीं की शिकायत
हालांकि मैच के दौरान मैदान पर मौजूद अंपायरों या मैच रेफरी ने कोहली को ऐसा कुछ करते नहीं पाया न ही मेहमान टीम ने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है और उन्होंने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया।

मैच खत्म होने के पांच दिन के अंदर करनी होती है शिकायत
गौर हो कि गेंद से छेड़छाड़ पर आईसीसी के नियमों के अनुसार, अगर कोई टीम विरोधी टीम या उसके खिलाड़ी द्वारा गेंद से छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराना चाहती है तो उसे टेस्ट मैच खत्म होने के पांच दिन के भीतर ऐसा करना होता है। राजकोट टेस्ट 13 नवंबर को खत्म हो गया था और अगर इंग्लैंड को कोई शिकायत करनी थी तो यह 18 नवंबर तक होनी चाहिए थी।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week