हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को सस्ता लोन मिलेगा

चंडीगढ़। प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को गृह निर्माण, वाहन, विवाह आदि के लिए अब पंजाब नेशनल बैंक से कर्ज मिलेगा। अब हरियाणा देश का ऐसा पहला राज्य बन गया है, जो अपने कर्मचारियों को बैंक के माध्यम से ऋण उपलब्ध करवाएगा। रविवार को हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु की मौजूदगी में वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी. राघवेन्द्र राव तथा पंजाब नेशनल बैंक के कार्यकारी निदेशक संजीव शरण ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि इस प्रक्रिया से सरकारी कर्मचारियों को सरकार की वर्तमान ब्याज दर 8 प्रतिशत पर ही ऋण प्राप्त होगा। इसके अतिरिक्त, सरकार कर्मचारियों को ऋण प्रदान करने के लिए जो बजट राशि आवंटित करती रही है, वह राशि भविष्य में प्रदेश के विकास के लिए प्रयोग की जा सकेगी।

पंजाब नेशनल बैंक के कार्यकारी निदेशक संजीव शरण ने बताया कि ऋण संबंधी कार्यों के लिए बैंक ने सेक्टर 14, पंचकूला में मुख्य प्रबंधक स्तर के अधिकारी को नोडल अधिकारी की जिम्मेवारी सौंपी है।

कर्मचारी ऐसे कर सकते हैं आवेदन
कर्मचारी अपने डीडीओ के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे. कर्मचारी अपनी निर्धारित ऋण-सीमा से अधिक ऋण लेने के पात्र होंगे और उन्हें पात्रता के लिए विशेषाधिकार कोटा प्रक्रिया और आंशिक ऋण स्वीकृति से छूट मिल जाएगी.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !