बैंक की तरह भाजपा विधायक ने बदले नोट, घर के बाहर लाइन लगी

Tuesday, November 15, 2016

भोपाल। यह कानूनी है या गैरकानूनी, इसकी बात बाद में होगी फिलहाल खबर यह है कि आम जनता को राहत देने के लिए धार में भाजपा विधायक ने बैंक की तरह अपने घर से नोट बदलने का काम शुरू कर दिया है। लोग लंबी लाइन लगाकर विधायक महोदय के घर पर खडे थे और विधायक महोदय खुद एक कैशियर की तरह नोट बदलकर दे रहे थे। 

धार के धरमपुरी विधायक कालूसिंह ठाकुर ने अपने क्षेत्र के लोगों को मांडू स्थित उनके कार्यालय में 500 और 1000 के नोटों के बदले 100-100 रुपए के नोट बदल कर दे रहे हैं। जैसे ही लोगों को इस बात का पता लगा, उनके कार्यालय के बाहर लोग 1000 और 500 के नोट लेकर खुले करवाने पहुंच गये और विधायक कालूसिह ठाकुर ने भी इनसे परिचय पत्र लेकर इनके नोट बदल दिए। उन्होंने करीब चार लाख के नोट बदले है। 

जनता खुश है और विधायक गदगद क्योंकि उन्होने मौके पर सही फायदा उठा लिया है परंतु सवाल यह है कि क्या इस तरह से नोट बदली करना गैरकानूनी नहीं। सवाल यह भी है कि विधायक के पास इतनी संख्या में छोटे नोट कहां से आ रहे हैं। क्या इस तरह से सभी नेता अपने अपने घरों में सामानांतर बैंकिंग व्यवस्थाएं बना सकते हैं। ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week