गोवा नहीं जा पाए तो हनुवंतिया आ जाइए, मप्र में मौज मस्ती का नया डेस्टिनेशन

Saturday, November 5, 2016

;
इंदौर। न्यूईयर पर यदि आप गोवा के टिकट चूक गए हैं तो कोई बात नहीं, हनुवंतिया आइए। यहां आपको गोवा सा नजारा ही देखने को मिलेगा। यह है मप्र में मौज मस्ती का नया डेस्टिनेशन। 15 दिसंबर से 15 जनवरी तक जल महोत्सव मनाया जाएगा। यहां आपको क्रूज वोट के अलावा हाउस वोट भी मिलेगी। समंदर से गहरे इंदिरा सागर बांध में तैरता कुछ देर के लिए आपका अपना घर। 

पिछले साल क्रूज ने आकर्षित किया था। इस बार हाउस बोट तैयार हो रही है। छोटी सी केंटीन के अलावा फूड जोन का निर्माण अंतिम चरण में है। पर्यटकों को बैक वाटर तक पहुंचाने के लिए फुटपाथ भी बन चुका है। निगम के उपयंत्री नीलेश सेमले ने बताया कि सिविल के जितने भी काम हैं नवंबर अंत तक पूर्ण कर लिए जाएंगे।

फुटपाथ के जरिए बैकवाटर के पास तक पहुंच सकेंगे पर्यटक
पार्क के चारों ओर निगम ने बैक वाटर के पास फुटपाथ का निर्माण कर दिया है। रैलिंग लगाई जा रही है। पर्यटक नजदीक से बैक वाटर का नजारा देख सकेंगे।

हाउस बोट: अब पानी में ही होगा निर्माण
एक-एक करोड़ की लागत वाली दो हाउस बोट का निर्माण किया जा रहा है। 60 फीसदी काम हो चुका है। शेष 40 फीसदी काम बैक वाटर में होना है। इसलिए अधूरी हाउस बोट बैक वाटर में उतार दी गई है। कश्मीर की लकड़ी से बोट में कॉटेज बनाए जाएंगे। बोट का वजन 45 टन होगा।
( आप पढ़ रहे हैं bhopalsamachar.com आप हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week