बीजेपी विधायक नोटबंदी के खिलाफ

Thursday, November 17, 2016

कोटा। नोटबंदी के खिलाफ जहां पूरा विपक्ष सड़क से संसद तक सरकार का विरोध कर रहा है, वहीं राजस्थान के कोटा जिले से बीजेपी विधायक भवानी सिंह राजावत ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कथित तौर पर कहा कि 'अंबानी, अडानी और अटरम-सटरम को पहले ही बता दिया गया था कि 500 और 1000 की नोट बंद होने वाली है।

दरअसल, एक वीडियो में बीजेपी विधायक कथित तौर पर ऐसा कहते दिख रहे हैं। इस वीडियो में कहा गया है कि 'अडानी, अंबानी अटरम-सटरम इन सब को पहले ही पता था। इनको हिंट दे दिया गया। उन्होंने अपना कर लिया।' 

वीडियो में कथित तौर पर विधायक नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले की आलोचना करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में कहा जा रहा है कि एक झटके में ऐलान कर दिया गया कि पेट्रोल पंप की कीमतों की तरह आज रात्रि 12 बजे से 500 और 1000 के नोट बंद हो जाएंगे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर को 500 और 1000 के नोटों को उसी दिन रात 12 बजे से बंद करने की घोषणा की थी। पुराने नोट 30 दिसंबर तक बैंकों में बदले या जमा कराए जा सकते हैं। बड़े नोटों के बंद होने से आम जनता को नकद पैसे की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। देश के विभिन्न हिस्सों में बैंकों और एटीएम के सामने लोगों की लंबी कतारे देखी जा रही हैं। आम लोगों पैसे पाने के लिए को कई घंटों तक लाइन में लगना पड़ रहा है। 

हालांकि, 24 नवंबर तक बैंक से 4500 रुपये मूल्य के पुराने नोट बदले जा सकते हैं। वहीं एक हफ्ते में बैंक से 24 हजार रुपये तक निकाले जा सकते हैं। ये राशि एकमुश्त भी निकाली जा सकती है। वहीं एटीएम से एक कार्ड से एक बार में 2500 रुपये तक निकाले जा सकते हैं। 24 नवंबर तक पुराने नोट अस्पताल, दवा की दुकानों, पेट्रोल पंप, रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डों पर चलेंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं