यूपी में महागठबंधन: मुलायम सिंह से मिले प्रशांत किशोर

Tuesday, November 1, 2016

;
नईदिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बिहार की तर्ज पर महागठबंधन बनाने की कवायद तेज हो गई है. इसी कड़ी में मंगलवार देर शाम कांग्रेस के चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दिल्ली में समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव से उनके आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान सपा के महासचिव और राज्यसभा सासंद अमर सिंह भी मौजूद रहे. हालांकि इस मुलाकात का सपा या कांग्रेस के किसी भी बड़े नेता ने आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

सूत्रोंं का कहना है कि सपा और कांग्रेस जल्द ही गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने भी इस बात पर सहमति जताई है कि भाजपा को रोकने के लिए सपा सबसे सही विकल्प है। यूपी के मौजूदा समीकरणों को देखें तो कांग्रेस की सहमति पर प्रशांत किशोर आगामी यूपी चुनावों में सपा के लिए काम करेंगे। 

गौरतलब है कि मुलायम के भाई शिवपाल ने अजित सिंह से गठबंधन के सिलसिले में मुलाकात की थी लेकिन बाद में शिवपाल ने कहा, हम अजित जी को 5 नंवबर को होने वाले रजत जयंती समारोह का निमंत्रण देने आए थे। मुलायम सिंह यादव के परिवार में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के बीच शुरू हुई वर्चस्व की लड़ाई के बाद से महागठबंधन बनाने की चर्चा शुरू हो गई थी। शिवपाल यादव ने महागठबंधन में लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार को भी शामिल करने के संकेत दे चुके हैं। यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि महागठबंधन को बनाने के लिए सपा के महासचिव अमर सिंह भी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। जबकि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुलेआम अमर सिंह के प्रति विरोध जता चुके हैं।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week