नोटबंदी के खिलाफ एकजुट हुआ विपक्ष, मोदी ने कहा हम झुकने वाले नहीं

Monday, November 14, 2016

;
नई दिल्ली। 16 नवम्बर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है। नोटबंदी के मामले पर पूरा विपक्ष एकजुट हो गया है। संसद में मोदी सरकार को पूरी ताकत से घेरा जाएगा। इधर पीएम एनडी मोदी ने कहा है कि वो किसी भी स्थिति में झुकने वाले नहीं हैं। 

सोमवार को कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, आरजेडी, जेडीयू, जेएमएम, सीपीआई, सीपीआई(एम) और अन्य विपक्षी पार्टियों की बैठक हुई। जिसमें शीतकालीन सत्र में सरकार को घेरने के लिए रणनीति बनायी गयी। 16 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से पहले लोगों की असुविधा का कारण बनी नोटबंदी सहित विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की संयुक्त रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस और सात अन्य विपक्षी पार्टियों ने सोमवार को बैठक की ।

बैठक में शामिल हुए ये नेता
इस बैठक में चिर प्रतिद्वंद्वी तृणमूल कांग्रेस और सीपीआई मोदी सरकार के खिलाफ एक मंच पर नजर आए। बैठक में जदयू नेता शरद यादव, माकपा नेता सीताराम येचुरी, तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय और डेरेक ओ ब्रायन, भाकपा के डी राजा, राजद के प्रेम चंद गुप्ता, झामुमो के सुशील कुमार और वाईएसआर कांग्रेस के एम राजामोहन रेड्डी भी शामिल थे। आजाद के अलावा लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकाजरुन खड़गे और राज्यसभा में पार्टी के उप-नेता आनंद शर्मा भी इस बैठक में शामिल थे ।

बैठक में इन पार्टियों ने नहीं दी दस्तक
वहीं सपा, बसपा और आप ने नोटबंदी के मुद्दे पर सरकार की तीखी आलोचना की है। लेकिन उनके नेता इस बैठक में शामिल नहीं हुए। द्रमुक, अन्नाद्रमुक और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेताओं ने भी इस बैठक में हिस्सा नहीं लिया। जिसपर कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कुछ विपक्षी नेता बैठक में इसलिए शामिल नहीं हो सके क्योंकि वे दिल्ली में नहीं थे। हालांकि, उन्होंने कहा कि वे एकजुट विपक्ष का हिस्सा हैं।

विपक्ष के आगे नहीं झुकेंगे
वहीं सूत्रों के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी ने साफ कह दिया है कि नोटबंदी के फैसले का देश ने स्वागत किया है। चाहे कुछ हो जाए वो विपक्ष के दबाव में नहीं आने वाले हैं। नोटबंदी का फैसला जोरदार तरीके से जारी रहेगा। ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)
;

No comments:

Popular News This Week