इंडिया और इंग्लेंड का अब तक क्रिकेट स्कोर - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

इंडिया और इंग्लेंड का अब तक क्रिकेट स्कोर

Friday, November 4, 2016

;
राजू सुथार/खेल डेस्क। भारत और इंग्लिश क्रिकेट टीम के बीच अब तक 112 टेस्ट मैच खेले जा चुके है। जिसमें से 57 टेस्ट मैच इंग्लैंड की जमीन पर आयोजित किये गए जबकि 55 मैच भारत में आयोजित किये गए हैं। यानी 9 नवम्बर 2016 से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से भारत आगे निकल जाएगा।

एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भले ही भारतीय टीम इंग्लैंड पर पलड़ा भरी है लेकिन टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड ने 43 मैचों में धूल चटाई है, जबकि भारत मात्र 21 मैच ही जीत सका है और कुल 48 मैच ड्रॉ रहे है।

भारत ने खेले है सबसे ज्यादा टेस्ट :-
भारतीय क्रिकेट टीम ने अब तक किसी भी टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 100 या इससे अधिक मैच नहीं खेले है। जबकि भारत इंग्लैंड के साथ अब तक 112 मैच खेल चुका है और अभी 5 मैचों की सीरीज भी शुरू होने वाली है। हालांकि भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ 94 टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया के साथ 90 टेस्ट मैच खेल चुका है।

पिछले 15 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड की स्थिति मजबूत :-
भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले 15 मैच यानी आखिरी 15 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड का पलड़ा एक तरफा रहा है, इन 15 मैचों में इंग्लैंड ने 9 मैचों में बाजी मारी है और भारत सिर्फ 3 मैच ही जीत सका है साथ ही 2 मैच ड्रॉ भी हुए है।

आखिरी टेस्ट खेला था अगस्त 2014 में :-
भारत बनाम इंग्लैंड का आखिरी टेस्ट मैच 15 अगस्त 2014 को इंग्लैंड के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर आयोजित किया गया था भारत को पारी और 244 रनों से हार मिली थी।

घर में हराकर बदला लेने अच्छा मौका :-
भारत और इंग्लैंड के बीच पिछली टेस्ट सीरीज 2014 में इंग्लैंड में खेली गई थी जिसमें भारत को 3-1 से हार मिली थी जिसमें एक मैच टाई रहा था। यानी भारत को अपनी मेहमान टीम को मिट्टी चखाने का अच्छा अवसर है। 
;

No comments:

Popular News This Week