नोटबंदी: लाइन में लगी जनता को शानदार रिटर्न गिफ्ट देने वाले हैं मोदी

Wednesday, November 23, 2016

;
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोटबंदी के बाद सरकारी खजाने में पहुंच रही राशि को वापस जनता के नाम पर खर्च करने की तैयारी कर रहे हैं। माना जा रहा है कि पीएम अपनी पूरी नोटबंदी मुहीम के बाद गरीबों और मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए बड़ी योजना का ऐलान कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने अपने अधिकारियों से कहा है कि वे आम लोगों तक नोटबंदी का सीधा और तुरंत लाभ पहुंचाने के लिए योजना पर काम करें।

सरकारी सूत्रों के मुताबिक 1 फरवरी से प्रस्तावित बजट सत्र में कम से कम दो बहुत बड़ी योजना का ऐलान हो सकता है। मध्यम वर्ग और गरीबों के लिए दो अलग-अलग योजनाएं हो सकती हैं। योजनाओं के स्वरूप पर पीएमओ की हाई लेवल टीम रिसर्च में जुट गई है। 

टैक्स में भारी कटौती हो सकती है
सूत्रों के मुताबिक इस हफ्ते पीएम मोदी 'मन की बात' में भी इन योजनाओं को लेकर संकेत दे सकते हैं। पीएम मोदी ने mygov.com के जरिए आम लोगों से नोटबंदी के बाद सुझाव मांगने भी शुरु कर दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी चाहते हैं कि योजना ऐसी हो जिसका लाभ फौरन लोगों को मिल सके। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आम बजट मे लोगों को टैक्स में भारी कटौती का लाभ मिल सकता है तो वहीं गरीबों के लिए सामाजिक सुरक्षा के लिए बजट का ऐलान किया जा सकता है। कुल मिलाकर केंद्र 1 से 2 लाख करोड़ रुपए की लागत से ऐसी दो योजनाओं का ऐलान कर सकता है।

सरकारी खजाने में पहुंची रकम आम लोगों को दी जायेगी
सूत्रों के मुताबिक 50 दिनों के बाद नोटबंदी से सरकारी खजाने में पहुंची रकम की जानकारी भी आम लोगों तक पहुंचाई जाएगी। इसके लिए केंद्र सरकार बड़ा अभियान चलाएगी। नोटबंदी से करीब 14 लाख करोड़ रुपए की रकम वापस आने की उम्मीद है। जो रकम वापस नहीं लौटेगी सरकार उसे ब्लैक मनी के रूप में पेश करेगी। सरकारी सूत्रों के मुताबिक चार लाख करोड़ रुपए तक काला धन हो सकता है।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week