गुजरातियों ने गूगल से पूछा: 'कालेधन को सफेद धन में कैसे बदला जाए'

नईदिल्ली। कालेधन पर मोदी की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल पर कुछ नया देखने को मिला। सबसे ज्यादा सर्च किए गए कीवर्ड थे 'कालेधन को सफेद धन में कैसे बदला जाए'। मजेदार तो यह है कि इस सवाल को शेयर करने वालों में सबसे ज्यादा संख्या गुजरात से आई है। 

देश भर में लोगों ने गूगल पर इसे सर्च किया। गूगल पर इन शब्दों से संबंधित 73000 से ज्यादा पेज मौजूद हैं परंतु जिस भावना के साथ सवाल किया गया, उसका उचित जवाब उपलब्ध नहीं है। गुजरात के बाद देश की आर्थिक राजधानी मुंबई रही। यहां के लोगों ने भी कालेधन को सफेद धन में बदलने के लिए कई बार सर्च किया। गूगल पर कालेधन को सफेद करने के बारे में सर्च करने वालों में हरियाणा के लोग तीसरे नंबर पर रहे।

इसके अलावा लोगों ने गूगल पर यह भी खूब सर्च किया कि 'काले धन को कैसे बदला जाये'। इसको सर्च करने में हरियाणा नंबर एक राज्य बना। वहीं, गुजरात दूसरे स्थान पर रहा।

मालूम हो कि पीएम मोदी के इस कदम के बाद देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी सरकार के इस कदम की प्रशंसा की थी। उन्होंने कहा था कि ईमानदार लोग इस फैसले से खुश होंगे लेकिन जिन्होंने ईमानदारी से पैसा नहीं जमा किया है, उनके लिए यह फैसला परेशानी लेकर आयेगा।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !