नोटबंदी: बैंक में जबरन घुस गए बेकाबू किसान, पुलिस ने बेरहमी से पीटा

Saturday, November 12, 2016

;
भोपाल। रोजमर्रा की जरूरतों के लिए घरों में रखे छोटे नोट अब खत्म होने लगे हैं। बैंकों में लंबी कतारें तनाव पैदा कर रहीं हैं। शुक्रवार तक जनता की सेवा कर रहे बैंक कर्मचारी और बैंकों में तैनात पुलिसकर्मी अब पक्षपात करने लगे हैं। ग्वालियर संभाग के मुरैना जिले में पुलिस के पक्षपात से गुस्साए किसान जबरन बैंक में घुस गए। पुलिस ने लाठी और बेल्टों से किसानों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा। 

जिले के पोरसा कस्बे में शनिवार सुबह से ही एसबीआई बैंक की ब्रांच के बाहर लोगों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई थीं। आरोप है कि यहां ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी कतार में लोगों को नजरअंदाज कर अपने परिचितों को पहले बैंक में नोट बदलवाने का मौका दे रहे थे। इस बात पर काफी देर से विवाद चल रहा था। तभी बड़ी संख्या में लोग अचानक बैंक के भीतर घुस गए, जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने डंडों और बेल्ट से पिटाई कर सभी लोगों को बाहर खदेड़ दिया।

पुलिस की कार्रवाई के चलते कई बेकसूर पिट गए, जबकि कई लोग बैंक के बाहर सड़क पर जा गिरें। इस मामले में एसपी विनित खन्ना ने कहा है कि जांच की जाएगी। यदि किसी पुलिसकर्मी की गलती सामने आती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)
;

No comments:

Popular News This Week