महिलाओं ने किया बैंक पर कब्जा, कर्मचारियों को बनाया बंधक

Wednesday, November 30, 2016

रामलक्षन/रुद्रपुर। नकदी संकट को लेकर सड़कों पर रोज बवाल बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को रामलक्षन में महिलाओं ने बैंक कर्मचारियों को दो घंटे तक बंधक बनाए रखा।  उन्होंने रुद्रपुर गोरखपुर मार्ग जाम कर बैंक कर्मचारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं रुद्रपुर में बैंकों से रुपया नहीं मिलने पर लोगों ने हंगामा किया। सोमवार की रात रामलक्षन के पूर्वांचल बैंक पर महिलाएं लाइन में लगी थी। सुबह दस बजे बैंक खुलने पर कर्मचारी बैंक में रुपया नहीं होने का नोटिस चस्पा कर दिया।

नोटिस देखते ही लाइन में लगी महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने बैंक का शटर गिराकर ताला लगा दिया। बैंक कर्मियों को बंधक बनाने के बाद सड़क पर उतरी महिलाएं नारेबाजी करने लगीं। महिलाओं ने बैंक कर्मचारियों पर कमीशन लेकर कुछ लोगों को रुपये देने का आरोप लगाया। बवाल बढ़ता देख मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया।

पुलिस के  हस्तक्षेप करने के बाद बैंक का शटर खुला। नगर के सेंट्रल बैंक पर लाइन में लगी दो महिलाएं आपस में भिड़ गई। महिलाओं को मारपीट करता देख अफरातफरी मच गई। लोगों ने बीचबचाव कर मामला शांत कराया। यूनियन बैंक पर दोपहर बाद रुपया नहीं मिला। नगर के एटीएम से दिन में तीन बजे के रुपया मिला। बैंकों से रुपया लेने के लिए लोग रात से ही लाइन में लग जा रहे हैं। नकदी संकट को लेकर जगह-जगह बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा। बाजारों में दुकानें खुली रही, पर ग्राहक नहीं पहुंचे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week