शहडोल चुनाव में झींका फोड़ने आए अजीत जोगी - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

शहडोल चुनाव में झींका फोड़ने आए अजीत जोगी

Saturday, November 5, 2016

;
राजेश शुक्ला/अनूपपुर। शहडोल लोकसभा उपचुनाव में गोडवाना गणतंत्र पार्टी ना तो जीतने की स्थिति में है और ना ही त्रिकोणिय संघर्ष बना रही है परंतु छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी ने गोडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रचार करने का ऐलान कर दिया है। निश्चित रूप से यह किसी ना किसी का झींका फोड़ने की रणनीति है। जोगी की धमचक से किसको नुक्सान होगा, फिलहाल यह आंकलन किया जा रहा है। 

जोगी ने कहा है कि उनके समर्थन से गोंडवाना को फायदा होगा। बीजेपी ने कहा है कि फायदा होगा पर उनके लिये जोगी कोई खतरा नहीं। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोससभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी हीरा सिंह मरकाम ने कहा है कि अजीत जोगी उनके स्टार प्रचारक होंगे। उन्होंने कांग्रेस को डूबती नैया बताते हुये खुद की टक्कर बीजेपी से होने का दावा किया है। 

हीरा सिंह मरकाम प्रत्याशी राष्ट्रीय अध्यक्ष गोंडवाना व प्रत्याशी ने अपने आप को बीजेपी का डमी उमीदवार मानने से साफ इंकार किया और कहा कि चोर चोर मौसेरे भाई है और इस चुनाव में जनता इन्हें हार का मुंह दिखायेगी। गोंगपा प्रत्याशी हीरा सिंह मरकाम के दावे पर अजीत जोगी ने कहा है कि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को अपना नैतिक समर्थन दिया है। उनके समर्थन से गोंगपा को 40 से 50 हजार वोटों का फायदा होगा।

बीजेपी मानती है कि अजीत जोगी के आने से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को फायदा होगा। प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की टक्कर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से है। कांग्रेस इस चुनाव में तीसरे नम्बर पर रहेगी।

अजीत जोगी का अपना क्षेत्र मरवाही शहडोल लोकसभा क्षेत्र से लगा हुआ है। जोगी अविभाजित शहडोल जिले के कलेक्टर रह चुके हैं। जोगी एक बार शहडोल लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं। जिससे इनके समर्थक यहां मौजूद हैं। एैसे में गोंडवाना के लिये प्रचार करने से उन्हें कुछ फायदा हो सकता है। पर किसी अप्रत्याशित जीत की उम्मीद कम है।
;

No comments:

Popular News This Week