नौकरी के नाम पर अनूपपुर में ठगे गए गुना शिवपुरी के 52 बेरोजगार

Thursday, November 24, 2016

राजेश शुक्ला/अनूपपुर। जिला मुख्यालय स्थित ग्राम परसवार में संचालित सबल सेंटर में गुना एवं शिवपुरी जिले से रोजगार पाने पहुंचे 52 बेरोजगार युवको ने सबल सेंटर में फैली अव्यवस्थाओं से परेशान होकर 24 नवम्बर को कोतवाली अनूपपुर पहुंचे। जहां प्रशिक्षण के नाम पर एसआईएस कंपनी द्वारा लिए गए प्रति व्यक्ति 4500 रूपए शुल्क वापस किए जाने की मांग की, जिसके बाद कोतवाली प्रभारी डॉ. ज्ञानेन्द्र सिंह ने उन्हे मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अनूपपुर से मिलने की बात कही। जिसके बाद युवकों ने आवेदन के माध्यम से जिला पंचायत सीईओ से मिलकर सबल सेंटर में उनके साथ किए गए धोखाधडी की शिकायत की।

अव्यवस्थाओ के बीच प्रशिक्षण
गुना एवं शिवपुरी जिले से सुरक्षा जवानों की भर्ती के नाम पर एसआईएस कंपनी द्वारा उन्हे जिले में संचालित सबल सेंटर में प्रशिक्षण देकर उन्हे तुरंत पोस्टिंग दिए जाने की बात कही थी साथ ही प्रशिक्षण में उन्हे रहने एवं खाने सहित अन्य सुविधाएं दिए जाने की बात कही गई थी, जिसके बाद गुना एवं शिवपुरी से आए लगभग 52 युवक 22 नवम्बर को सबल सेंटर अनूपपुर पहुंचे। जहां उनसे प्रति व्यक्ति 4500 रूपए शुल्क जमा कराया गया लेकिन दो दिनो में ही इन युवको को सबल सेंटर में न तो पानी, भोजन की व्यवस्था की गई और ना ही रहने की, जिसके बाद उन्होने अव्यवस्थाओं को देखते हुए प्रशिक्षण केन्द्र के प्रभारी से रूपए वापस किए जाने की बात कही जिससे वे अपने घर पहुंच सके।

जिला पंचायत सीईओ से की शिकायत
गुना एवं शिवपुरी जिले से पहुंचे सभी छात्रो ने रोजगार के नाम पर सबल सेंटर में दिए जा रहे प्रशिक्षण के नाम पर उनसे लिए शुल्क तथा उनके साथ की गई धोखाधडी के संबंध में जिला पंचायत सीईओ केव्ही.एस. चौधरी को लिखित शिकायत दिया गया तथा सुरक्षा जवानों के नाम पर की जा रही भर्ती पर एसआईएस कंपनी द्वारा की जा रही धोखाधडी से परेशान होकर उनके द्वारा जमा किए गए शुल्क के वापस किए जाने की मांग की गई। इतना ही नही सबल सेंटर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे युवकों को मिल रहे घटिया व अमानक भोजन के संबंध की बात भी बताई।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week