नोटबंदी: अकेले दिल्ली में 4500 विवाद और झड़पें

Sunday, November 13, 2016

नई दिल्ली। दावे किए जा रहे हैं कि सबकुछ सामान्य चल रहा है। लोग मदद कर रहे हैं। बैंक कर्मचारी अच्छा काम कर रहे हैं परंतु जमीनी हकीकत बयानों से बहुत अलग है। अकेले दिल्ली में शनिवार शाम 6 बजे तक 4500 से ज्यादा कॉल दर्ज की गईं। सभी कॉल पुलिस कंट्रोलरूम में आईं और नोट बदली विवाद से संबंधित थीं। कहीं मुंहबाद हुआ तो कहीं हाथापाई। करीब 1000 लोगों को हिरासत में लिया और चेतावनी देकर छोड़ा गया। 

दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त (आपरेशन्स) संजय बेनीवाल ने बताया है कि हम लोगों को शनिवार को 4,000 से अधिक फोन कॉल आए। शहर में हिंसा की छिटपुट घटनाओं की सूचना मिली, लेकिन किसी के गंभीर रूप से घायल होने की कोई सूचना नहीं मिली। पुलिस ने बताया कि रूप नगर के आईडीबीआई बैंक पर पथराव की एक घटना सामने आई और इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हिंसक घटनाओं से जुड़ी दर्जनों अफवाहें उड़ीं और ट्विटर ने आग में घी का काम किया। उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके के मेट्रो मॉल का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस कथित वीडियो मे लोगों को सामान लूटते हुए देखा जा सकता है और इस पूरे मामले को शांत करने के लिए पुलिस को हस्तक्षेप करते हुए दिखाया गया है। ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं