कॉलेज संचालक ने 400 खातों में जमा करा दी 8 करोड़ की ब्लैकमनी

Monday, November 21, 2016

नोटबंदी के बाद Black money को बदलने के लिए लोग अलग अलग जुगत लगा रहे हैं। ऐसा ही मामला चेन्नई में सामने आया है जहां 8 करोड़ की नकदी को खपाने और नए नोटों में बदलने के लिए 400 बैंक खातों में अलग अलग पैसा जमा करवा दिया। ये मामला है चेन्नई के एक कॉलेज का। यहां कॉलेज मालिक ने 8 करोड़ के पुराने नोट को अपने 400 कर्मचारियों के खातों में बांटकर जमा करवा दिया। इसका खुलासा वहीं के एक कर्मचारी ने आयकर विभाग को शिकायत कर किया। 

टीओआई के मुताबिक, आयकर विभाग ने जब इस कॉलेज में छापा मारा तो और कर्मचारियों के खातों की जांच की तो इस बड़े कारनामे का खुलासा हुआ। आयकर अधिकारी ने मीडिया को बताया कि जब कॉलेज के एक कर्मचारी की सूचना पर ही हमने जांच शुरू की तो पाया कि कॉलेज के सैकड़ों कर्मचारियों के खाते में अचानक अधिक राशि जमा हो गई। जांच के बाद पाया गया कि कॉलेज ओनर ने 8 करोड़ की नकदी इन कर्मचारियों के खाते में जमा करवा दी।

400 खातों में जमा कराए 500/1000 के पुराने नोट
आईटी अधिकारियों को जांच में पता चला कि 8 करोड़ रुपये को 400 बैंक खातों में जमा करवाया गया। ये खाते कॉलेज के ही कर्मचारियों के थे। अधिकारी ने बताया कि कुछ दिन पहले कॉलेज के ही एक कर्मचारी ने सूचना दी कि वहां के ओनर उनके खातों में पैसा जमा कर रहे हैं। इसी आधार पर जांच किया गया तो ये खुलासा हुआ। पता चला कि जब वह कॉलेज के खातों में अपनी काली कमाई को जमा नहीं करा सकता तो उसने कर्मचारियो के खातों में डलवाना शुरू कर दिया।

कमीशन का लालच देकर जमा कराए पैसे
कॉलेज ओनर ने कर्मचारियों को कमीशन का लालच देकर उनके खातों में 8 करोड़ रुपये के पुराने नोट जमा करवा दिये। उनसे कहा गया कि आपको कुछ कमीशन दिया जाएगा और कुछ दिनों बाद ये पैसे उनके खाते से वापस ले लिये जाएंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं