प्रेमिका के घर खुद को आग लगाई, 40 किलोमीटर बाइक चलाकर अस्पताल पहुंचा

Saturday, November 5, 2016

;
रमज़ान खान/दमोह/बटियागढ़। कहते हैं प्यार अँधा होता है, जो भी इसके चक्कर में पड़ जाये वो अपना प्यार पाने किसी भी हद तक जा सकता है। फिर चाहे उसमे खुद का नुकसान हो या किसी और का, अंधे प्रेमियों के लिए ये सब बातें कोई मायने नही रखती। यदि प्यार एक तरफ़ा हो तो फिर कहने ही क्या। एक तरफ़ा प्यार की एक ऐसी ही कहानी शुक्रवार की दोपहर सामने आई है। 

दरअसल शुक्रवार की दोपहर में देहात थाना के नरसिंहगढ़ पुलिस चौकी के सामने मोहित द्विवेदी नाम का एक युवक बाइक से आते वक्त अचानक गिर गया और बेहोश हो गया।  युवक की हालत बहुत ही गंभीर थी जिसको देखते हुए चौकी प्रभारी तुरंत ही उसे जिला अस्पताल इलाज के लिए ले गए, और अपने आला कमान अधिकारियों को इस बात की सूचना दी। अस्पताल में युवक से पूछताछ करने पर युवक ने पुलिस को गुमराह करने के साथ मनगढंत कहानी बता कर बटियागढ़ और बक्सवाहा के जंगली इलाके में अपने ऊपर लूट के उद्देश्य से लुटेरों द्वारा एसिड अटैक कर हमला करना बताया। 

जब शाम को दमोह सीएसपी आर राजन ने बक्सवाहा थाना प्रभारी विजय मिश्रा से जानकारी ली तो मामला कुछ और ही निकल कर सामने आया। विजय मिश्रा ने बताया कि उनके पास एक युवती ने आकर आवेदन दिया है,की मोहित ने मेरे घर में आकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है। यह जानकारी लगते ही पूरे मामले का खुलासा हो गया विजय मिश्रा का कहना था कि युवक द्वारा बताई जा रही एसिड अटैक की कहानी मनगढ़ंत है। 

जानकारी के अनुसार एक तरफ़ा प्रेम में पागल मोहित पहले से शादीशुदा है। कुछ साल पहले बक्सवाहा निवासी आरती (परिवर्तित नाम) पर उसका दिल आ गया। मोहित उत्तरप्रदेश के कर्वी जिले के शंकरगढ़ का रहने वाला है। जो छतरपुर में एक एनजीओ में काम करता था। बक्सवाहा निवासी युवती भी एनजीओ संचालक है। दोनों की मुलाक़ात कुछ साल पहले छतरपुर में हुई थी। 

पहली ही मुलाक़ात में मोहित आरती को अपना दिल दे बैठा। करीब तीन माह पहले मोहित का छतरपुर से सागर जिले के रहली में स्थानांतरण हो गया। शुक्रवार को मोहित अपनी पत्नी से कह कर गया कि वो फील्ड पर जा रहा है, और वह सीधा अपनी प्रेमिका से मिलने बक्सवाहा पहुच गया। मोहित ने युवती से शादी का प्रस्ताव रखा लेकिन युवती द्वारा इंकार करने पर उसने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क लिया और आग लगा ली और वहां से सीधा दमोह की ओर निकल गया। 

उक्त घटना जानकारी तत्काल ही युवती द्वारा बक्सवाहा थाने में लिखित आवेदन देकर दी गई। घायल युवक का इलाज दमोह अस्पताल में जारी है। दमोह पुलिस ने जीरो पर कायमी करते हुए धारा 393,326,307 का मामला दर्ज किया है।
;

No comments:

Popular News This Week