पाकिस्तानियों ने 3 भारतीय सैनिक मारे, एक के साथ घिनौनी हरकत की

Tuesday, November 22, 2016

नईदिल्ली। सारा देश नोटबंदी पर समर्थन और विरोध के बीच बंटा हुआ है, वहां सीमा पर पाकिस्तान के कायराना हमले लगातार जारी हैं। आज फिर एक हमले में पाकिस्तानी सेना ने भारत के 3 जवानों की हत्या कर दी। इनमें से एक शहीद के शव को क्षतविक्षत कर गए। हमला  जम्मू कश्मीर के माछिल सेक्टर में किया गया। 

बताया गया है यह करतूत पाकिस्तान की बार्डर एक्‍शन टीम यानि बैट के जवानों द्वारा की गई है जो पहले भी इस तरह की हरकतों के लिए कुख्यात रहे हैं। यही पाकिस्तानी थे जो भारतीय सैनिक का सिर काटकर ले गए थे। 

वारदात आज सुबह की है, जब भारतीय सेना के जवान माछिल सेक्टर में एलओसी पर पेट्रोलिंग कर रहे थे इसी दौरान पाकिस्तान की बार्डर एक्‍शन टीम के जवानों ने घात लगाकर टीम पर हमला कर दिया। हमले में तीन जवान शहीद हो गए। इनमें से एक जवान के शव के साथ बैट के सिपाहियों ने बर्बरता की हरकत को अंजाम दिया।

हालांकि बाद में तीनों जवानों के शवों को बरामद कर लिया गया। इस घटना के बाद से भारतीय जवानों में जबरदस्त आक्रोश है। मामले में सेना की ओर से रक्षामंत्री को इस हमले की जानकारी दी गई है। बताया जा रहा है रक्षामंत्री ने इसका कड़ा जवाब देने का संदेश दिया है। 

सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद से बौखलाई हुई है पाक सेना
बता दें कि पिछले कुछ दिनों में इस तरह की यह दूसरी घटना है जब भारतीय जवान के साथ इस तरह की कायराना हरकत की गई है। इससे पहले जवान मंजीत के साथ भी इस तरह की हरकत की गई थी। अक्टूबर माह में इसी तरह पाक परस्त आतंकवादियों ने पेट्रोलिंग टीम पर घात लगाकर हमला किया था जिसमें सिख रेजीमेंट का एक जवान मंजीत शहीद हो गया था। बाद में पाकिस्तानी सेना की कवर फायरिंग की आड़ में सारे आतंकी भागने में सफल रहे थे। 

भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान और उसके हुक्मरान बौखलाए हुए हैं। खासकर पाकिस्तानी सेना में इसको लेकर बहुत ज्यादा बौखलाहट है। यही कारण है कि पाकिस्तानी सेना की ओर से लगातार बार्डर पार से भारत की ओर फायरिंग की जा रही है।

खासकर रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर की जा रही फायरिंग में अभी तक दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है। भारतीय सेना भी इसका कड़ा जवाब दे रही है जिसमें पाकिस्तान की सेना को काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं