टेस्ट क्रिकेट : 27 साल पूर्व इस खिलाड़ी ने रखा था मैदान में कदम ,आज कहे जाते है गॉड ऑफ़ क्रिकेट

Tuesday, November 15, 2016

;
राजू सुथार/खेल डेस्क। 15 नवंबर सन् 1989 को (ठीक 27 साल पहले) जब भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन स्टेडियम में एक छोटे-से लड़के के कंधे पर हाथ रखकर प्रवेश कर रहे थे, तब किसी ने नहीं सोचा था कि ये लड़का क्रिकेट का शीर्ष खिलाड़ी बनकर इतिहास रचेगा। वो लड़का था आज क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन रमेश तेंदुलकर। सचिन महज 16 साल की उम्र में कराची के नेशनल स्टेडियम में अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा। कृष्णामचारी श्रीकांत की कप्तानी में खेले इस मैच में सचिन का सामना उस दौर के दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों वकार यूनुस, वसीम अकरम और इमरान खान से हुआ था।

पहली पारी में सचिन छठे नंबर पर मनोज प्रभाकर के बाद बल्लेबाजी करने उतरे और 28 गेंदों में 2 चौकों की सहायता से 15 रन बनाए थे, सचिन की तरह ही वकार का भी यह पहला टेस्ट मैच था।

इसी सीरीज के दौरान सियालकोट में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में द्वारा फेंके गए एक बाउंसर पर सचिन को चोट लगी और उनकी नाक से खून बहने लगा, किंतु वे मैदान पर डटे रहे और टीम के लिए उपयोगी पारी खेली। ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week