भोपाल पुलिस ने ढूंढ निकाला टीआई साहब का चोरी गया कुत्ता, 25 हजार का था इनाम

Monday, November 7, 2016

भोपाल। चोरियां आए दिन हो रहीं हैं। लाखों रुपए का सामान गायब हो रहा है। सड़क पर खड़ी बाईक और कार चोरी हो जाती है लेकिन पुलिस चोरों को पकड़ना तो दूर, एफआईआर तक नहीं लिखती परंतु यहां बात दूसरी थी। कुत्ता टीआई साहब का था। एफआईआर भी हुई और चोरों को पकड़ भी लिया गया। कमलानगर पुलिस ने इसके लिए पूरे 10 दिन खर्च किए। टीआई चौहान द्वारा 25 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया गया था। 

कमला नगर पुलिस ने बताया कि तत्कालीन टीटी नगर टीआई दिनेश चौहान का करीब 8 महीने उम्र का पग डॉग डिम्पी, दस दिन पहले चुराया गया था। पुलिस का कहना है कि टीआई चौहान के पग डॉग की निगरानी करने वाला युवक राहुल जब कुत्ते को घुमाने के लिए वैशाली नगर चौराहा पहुंचा, तभी बिना नम्बर की स्कूटी पर सवार दो युवक वहां पहुंचे और कुत्ते के गोदी में उठाकर उसकी जानकारी लेने लगे। इसी दौरान एक युवक ने राहुल को धक्का दिया और यह दोनों स्कूटी पर सवार होकर पग डॉग डिम्टी को चुराकर भाग खड़े हुए।

पुलिस का कहना है कि इस घटना के बाद फरियादी राहुल के शिकायती आवेदन पर अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 379 आईपीसी के तहत मामला दर्ज हुआ था। तभी से पुलिस अज्ञात चोरों की तलाश में जुटी थी। कल रविवार को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि डॉग डिम्पी के जैसे एक कुत्ते को अम्बेडकर नगर स्थित गीतांजलि के पास घूमता दो युवक घुमा रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दो युवक को डॉग डिम्पी के साथ पकड़ा। बाद में डाग डिम्पी की पहचान होने के बाद आरोपी युवकों को हिरासत में लिया गया।

पुलिस का कहना है कि पकड़ाए गए युवकों का नाम संजय मालवीया और अभिजीत राजपूत है और दोनों हमीदिया कालेज में बीकॉम कोर्स के फर्स्ट ईयर के छात्र हैं। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में आरोपियों द्वारा कबूला गया कि वह कई बार कुत्तों की चोरी कर चुके हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week