बाजार में नहीं चल पा रहा 2000 का नया नोट

Saturday, November 12, 2016

;
नईदिल्ली। नोटबंदी के तत्काल बाद से ही बाजार में पुराने नोट अस्वीकार हो गए थे। बड़े जतन के बाद 2000 के नए नोट मिले लेकिन परेशानी अब भी बरकरार है क्योंकि दुकानदार नया नोट स्वीकार नहीं कर रहे हैं। वो केवल 100 रुपए एवं इससे छोटी करेंसी ही एक्सेप्ट कर रहे हैं। दुकानदारों का कहना है कि नोट अभी नया है। पहले चल जाने दो, असली नकली का पता चल जाए फिर सब ठीक हो जाएगा। 

कुछ लोग जब 2000 रुपए का नोट लेकर अब जब मार्केट में लेकर जा रहे हैं तो भी वहां पर इसको लेने से इंकार कर दिया गया क्योंकि दुकानदारों के पास इतने खुले रुपए हैं ही नहीं। पेट्रोल पंप में कुछ लोगों ने जब 2000 रुपए का नोट देकर 800 या 1000 रुपए का पेट्रोल डालने के लिए कहा तो पेट्रोल पंप वालों ने मना कर दिया क्योंकि उनके पास चेंज ही नहीं था।

पेट्रोल पंप वालों ने 500-500 रुपए के नोट चेंज में देने के लिए कहा जिसके चलते लोगों को यहां से भी खाली हाथ ही लौटना पड़ा। दरअसल अभी तक 500 रुपए का नया नोट आया नहीं है और 100 रुपए के ज्यादा नोट लोगों के पास है नहीं जिसके चलते ये प्रॉब्लम पेश आ रही है। ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week