जयपुर में ब्लैकमनी खपाने गए मप्र के 2 कारोबारी गिरफ्तार, 50 लाख जब्त

Monday, November 14, 2016

;
भोपाल। काली कमाई को गोल्ड में बदलने की कोशिशें अभी भी जारी हैं। राजस्थान में जयपुर पुलिस ने रतलाम, मप्र के 2 व्यापारियों एवं 1 जयपुरिया कनेक्शन को गिरफ्तार किया है। तीनों के पास से 50 लाख मूल्य के बंद किए गए नोट मिले हैं। 

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने जयपुर के दुर्गापुरा स्टेशन से एक कार्रवाई को अंजाम देते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर 50 लाख रुपए बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मध्य प्रदेश के रतलाम निवासी गौरव और भावी अजमेरा के साथ जयपुर में उनके सहयोगी दिलीप कुमार शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार जीआरपी ने तीनों को गिरफ्तार कर पुराने नोटों के काले कारोबार का पर्दाफाश किया है। पुलिस के अनुसार रतलाम से आरोपी जयपुर जेवरात खरीदने आये थे। इस खरीद सौदे में के पीछे पुराने 500 और 1000 रुपए के नोट बदलवा बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार रतलाम से जयपुर पहुंचे गौरव और भावी 50 लाख रुपए की काली कमाई लेकर जयपुर पहुंचे थे। यहां उनका साथ देने वाला दिलीप कुमार आगे का काम करवाने वाला था। शुरुआत पूछताछ में पता चला है कि रतलाम से जयपुर लाए गए 50 लाख रुपए की नकदी को सोने और जेवरात के रूप में बदलवाया जाना था।

जीआरपी पुलिस के अनुसार पूरा मामला अब आयकर विभाग को सौंप दिया गया है। अब आगे की कार्रवाई आयकर विभाग करेगा। बता दें कि इससे पहले भी जयपुर में पुराने नोटों के सोने की खरीद-फरोख्त के मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे ही एक मामले में आयकर विभाग ने राजधानी जयपुर के एक नामी ज्वैलरी शोरूम पर छापामारी कार्रवाई करते हुए करोड़ों की गैरकानूनी खरीद-फरोख्त पकड़ी है। ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week