सालाना सिर्फ 1 डॉलर सैलरी लेंगे डोनॉल्ड ट्रंप, नहीं लेंगे कोई छुट्टी - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

सालाना सिर्फ 1 डॉलर सैलरी लेंगे डोनॉल्ड ट्रंप, नहीं लेंगे कोई छुट्टी

Monday, November 14, 2016

;
अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सिर्फ सालाना सिर्फ एक डॉलर वेतन के तौर पर लेंगे. इतना ही नहीं वह कोई छुट्टी भी नहीं करेंगे. यह बात खुद ट्रंप ने कही है. अमेरिका के राष्ट्रपति की सैलरी की बात की जाए तो वह 400,000 डॉलर है.

सीबीएस के कार्यक्रम '60 मिनट' में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मेरे विचार से मुझे एक डॉलर वेतन लेकर नियम का पालन करना है, इसलिए मैं साल में बतौर वेतन एक डॉलर लूंगा. ट्रंप ने कहा कि वह नहीं जानते कि अमेरिकी राष्ट्रपति का वेतन कितना है. उन्होंने कहा कि वह छुट्टी भी नहीं लेंगे.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमारे पास बहुत काम है. बहुत काम करना है और मैं यह लोगों के लिए करना चाहता हूं. हमें करों की दर घटानी है. स्वास्थ्य की देखभाल के लिए काम करना है. इसलिए मुझे नहीं लगता कि मैं ज्यादा छुट्टियां कर सकूंगा.

ट्रंप की जीत से भारत को कितना फायदा
मंगलवार को राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में ट्रंप ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को हराया था. चुनाव के नतीजों से कई लोग हतप्रभ रह गए क्योंकि रायशुमारियों के परिणाम डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के पक्ष में जाने के बाद उन्हें हिलेरी के जीतने की उम्मीद थी.
;

No comments:

Popular News This Week