नोटबंदी: अब 14 नवम्बर तक चलेंगे पुराने नोट

नई दिल्ली। सरकारी संस्थानों समेत अस्पताल, पेट्रोल पंप, रेलवे, मेट्रो एवं उन तमाम स्थानों पर पुराने नोटों के प्रचलन की समय सीमा बढ़ाकर 14 नवम्बर तक कर दी गई है, जो पहले 11 नवम्बर तक थी। अब आप 14 नवम्बर तक पुराने नोट देकर सरकारी सेवाएं, रेल टिकट, बिल जमा कर सकते हैं। बैंकों में नोट बदलने की प्रक्रिया सतत जारी रहेगी। एटीएम में भी आज से पैसे विथड्राल शुरू हो गया है। आज मजे हाहाकार के बाद सरकार ने यह निर्णय लिया है। 

बैंकों के साथ ही एटीएम के बाहर भी लोग पैसे निकालने, पुराने नोट जमा करने और नए लेने के लिए बड़ी तादाद में पहुंच रहे हैं। कहीं एटीएम मशीन काम नहीं कर रही है, तो कहीं कैश ही खत्म होने की शिकायतें मिल रही हैं। हालांकि बैंकों की ओर से पहले ही कहा गया था कि इतने कम समय सभी एटीएम मशीनों में जरूरत के मुताबिक नए नोटों की उपलब्धता सुनिश्चित करना मुश्किल है।

18 नवंबर तक एटीएम मशीन से एक दिन में 2000 रुपये ही निकाल सकते हैं। इसके साथ ही एक समस्या यह भी है फिलहाल सभी एटीएम मशीनों को दो हजार रुपये की सीमा के मुताबिक सेट नहीं किया गया है। फिलहाल करीब एक लाख मशीनों में ही कैश भरा गया है। SBI की चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य ने कहा कि पूरी व्यवस्था करने में लगभग दस दिनों का समय लगेगा।   ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !