नेपाली विकिथन सम्पन्न ,राजा उप्रेती ने बनाए 1190 लेख - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

नेपाली विकिथन सम्पन्न ,राजा उप्रेती ने बनाए 1190 लेख

Wednesday, November 16, 2016

;
राजू सुथार/पुणे। विकिपीडिया क्या है इसमें लोग क्या करते है शायद यह कुछ ही लोगों को पता है ,क्योंकि लोग रूचि ही नहीं ले रहे है । विकिपीडिया पर आज कई लोग ऐसे भी है जो 15 - 15 सालों से मौजूद है।

लेकिन कई विकिपीडिया समुदाय के लोग इसमें काफी रूचि लेते है जिसमें अंग्रेजी, नेपाली, मैथिली, मलयालम इत्यादि कई भाषाओं के समुदाय है लोग बहुत इंट्रेस्ट लेते है और हमेशा नए - नए विकि एडिट ए थन ,सम्मेलन प्रतियोगिताएं इत्यादि करते रहते है।

नेपाल में कुछ समय पूर्व मैथिली विकिथन हुआ था लेकिन अब की बार बारी नेपाली विकिथन की थी, जो कि 1 अक्टूबर से 6 नवम्बर तक आयोजित की गई यह 5वां एडिशन था जिसमें को-ऑर्डिनेटर सरोज कुमार ढकाल रहे।

इस विकिथन में सबसे ज्यादा लेख राजा उप्रेती नामक सदस्य ने 1190 ,बलबेस सूरज ने 875 और श्रेष्ठ भूपेंद्र ने 593 लेख निर्मित किये। सरोज उप्रेती ने बताया कि इन विजेताओं को दिसम्बर माह में पुरस्कृत किया जाएगा। इनके अलावा सरोज ने यह भी बताया कि इस विकिथन में नेपाली यूनिकोड की भी स्थापना की जो नेपाली विकिपीडिया में काम आएगा।
;

No comments:

Popular News This Week