UP में BJP नंबर 1 पार्टी: OPINION POLL

Wednesday, October 12, 2016

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की राजनीतिक रणभूमि के विधानसभा चुनाव में 'कमल' खिलने के आसार हैं। INDIA TV- AXIS MY INDIA के ओपिनियन पोल के मुताबिक साल 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी बहुमत के करीब जाकर सरकार बना सकती है। ओपिनियन के मुताबिक उत्तर प्रदेश में दूसरे नंबर पर BSP रहेगी।

इंडिया टुडे- एक्सिस माय इंडिया ने ये ओपिनियन पोल करवाया है। पोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जंग बीजेपी और बसपा के बीच होगी। तीसरे नंबर पर कांग्रेस रहेगी। पोल के मुताबिक बीजेपी को सबसे ज्यादा 31 फीसदी मत यानि 170-183 सीटें मिलने की संभावना है। वहीं 28 फीसदी वोट के साथ बहुजन समाज पार्टी रहेगी। वहीं समाजवादी पार्टी को 25 फीसदी वोट मिलने की संभावना जताई गई है। 

कांग्रेस का सूपड़ा साफ
इस ओपिनियन पोल की मानें तो कांग्रेस के लिए बेहद बुरी खबर है। पोल के मुताबिक कांग्रेस को महज 6 फीसदी वोट यानि कि 8 से 12 सीटें मिलने की संभावना है। यानि कि ऐसा हुआ तो राहुल गांधी फेल साबित होंगे। वहीं अन्य के खाते में दस फीसदी वोट यानि कि 2 से 6 सीटें जा सकती हैं। 

बीजेपी बनेगी नंबर वन पार्टी
सर्वे में उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनती नजर आ रही है। सर्वे के मुताबिक अभी तक उम्मीदवार का चयन न करना बीजेपी के लिए नुकसानदेह बना हुआ है। 

माया फेवरेट और अखिलेश दूसरे नंबर पर लोगों की पसंद
वहीं बात अगर मुख्यमंत्री की पसंद की करें तो बसपा सुप्रीमो मायावती उत्तर प्रदेश के लोगों की पसंद में नंबर वन पर हैं। 31 फीसदी लोग मायावती को पसंद कर रहे हैं। वहीं सीएम के तौर पर दूसरे नंबर पर लोग 27 फीसदी के साथ अखिलेश को देखना चाहते हैं। राजनाथ सिंह को 18 फीसदी के साथ लोग तीसरे नंबर पर पसंद कर रहे हैं। वहीं शीला दीक्षित को महज एक फीसदी लोग पसंद कर रहे हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week