SHAHDOL में BJP के पास 2 ही विकल्प: गंगाधर और शक्तिमान | BY ELECTION

Monday, October 17, 2016

;
शहडोल। लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होते ही जन चर्चा के बाजार ने भी जोर पकड़ लिया है और केन्द्र बिन्दू मे है इस चुनाव मे घोषित होने वाले बीजेपी के प्रत्याशियों के नाम। जी हां, शहडोल चुनाव इस बार अलग मुद्दो पर अधारित रहने की संभावना है जबकि बीजेपी इस बार केवल सहानभूती और घोषणाओं के बल पर चुनाव मे उतर रही है। वो भी उन चेहरो के साथ जो बहुत पुराने और पहले भी जन सेवा का बीडा़ उठाते हुये विधान सभा, मंत्रीपरिषद, जिला पंचायत, नगर पंचायत या किसी आयोग के पद को सुशोभित कर चुके है। पर जनता के बीच मे अपनी पकड़ अपने अपने क्षेत्र मे पकड। युवाओ के बीच मे अपनी पैठ व क्षेत्र के विकास मे अपनी छाप बिल्कुल नही छोड़ पाऐ है। जिन नामो की रफ्तार जोर पकडे़ हुऐ है उससे तो लगता है की बीजेपी को गंगाधर और शक्तिमान मे से ही किसी एक को मैदान मे उतारना पडे़गा जो कि बहुत जोखिम भरा हो सकता है। 

एक तो पहले से ही विधान सभा मे अनूपपुर जिले की दो सीट बीजेपी के पास नही है और दूसरा इतने लम्बे समय से बीजेपी प्रदेश मे सरकार मे है शिवराज सिंह लगातार मुख्यमंत्री है वो जब जब शहडो़ल आऐ गरीब परिवार जो शासकीय भूमी पर झोपडी़ व मकान बना कर रह रहे है उनको पटटा देने की बात करते रहे कई बार तो नजूल के आरआई पटवारियो ने गरीबो के जमीन की नाप जोख भी की पटटा बनाने के नाम से उनके दस्तावेज भी लिये पर गरीब तो बस इंतजार ही करता रह गया। 

वही शहडोल जिले मे भूमी खरीदी बिक्री एक बडी़ समस्या है। अगर कोई किसी समस्या में है, मजबूरी मे है उसको अपनी भूमी बेचनी है तो यहॉ जमीन बिक्री खरीदी के नाम पर जो कलेक्टर के अनुमति का नियम है उसका जिले मे कई लोग व वकील आदेश दिलाने के नाम पर अपनी दुकान चला रहे हैं। जिसका कई लोग कई बार विरोध कर चुके हैं, पर चुनाव के बाद जनता की सुनता कौन है। अब जनता समझ चुकी है कि बीजेपी खटाई को ज्यादा तीखा करके उसका खट्टापन कम करना चाह रही है जिसका सीधा असर मतगणना पर पड़ सकता है। 
;

No comments:

Popular News This Week