SBI ने शासकीय शिक्षकों की LOAN पात्रता दोगुनी की

Friday, October 21, 2016

भोपाल। सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले मास्टर साहब अब अपने वेतन का 24 गुना तक लोन ले सकेंगे। पहले उनको केवल बेसिक वेतन का 12 गुना ही लोन मिलता था यानि अब उन्हें दो गुना लोन मिल सकेगा। दरअसल अब भारतीय स्टेट बैंक ने शासकीय वेतनधारी शिक्षकों के लिए एक्सप्रेस क्रेडिट ऋण सीमा 12 गुना मूल वेतन से बढ़ाकर कुल वेतन प्राप्ति का 24 गुना ऋण की पात्रता कर दी है।

ऐसे समझें
पहले शिक्षक को बेसिक का 12 गुना लोन मिलता था यानि शिक्षक का बेसिक वेतन 7 हजार से 10 हजार तक है तो उसको 84 हजार से 1.20 लाख रुपए तक का लोन मिलता था लेकिन अब शिक्षक को कुल वेतन का 24 गुना लोन मिलेगा यानि यदि शिक्षक का कुल वेतन 30 से 45 हजार रुपए तक है तो उसको 7 लाख से 10 लाख रुपए तक का लोन मिल जाएगा।

एक लाख रुपए पर आएगी 2250 रुपए EMI
एक्सप्रेस क्रेडिट ऋण योजना के तहत एसबीआई से पांच साल के लिए ऋण हेतु 1 लाख रुपए पर करीब 2250 रुपए ईएमआई आएगी। ऋण राशि का 0.75 प्रतिशत प्रक्रिया शुल्क तथा इस पर सेवा कर देय होगा। एसबीआई के सहायक महाप्रबंधक (जनसंपर्क व सामाजिक सेवा बैंकिंग) उदय भागवत के मुताबिक एसबीआई में खाता न होने की स्थिति में आवेदक जिस दिन बैंक में खाता खोलेगा उसी दिन ऋण मंजूर किया जा सकता है और ऋण वितरण भी कर दिया जाएगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week