MP BJP युमो, ममो और अजमो के प्रदेश अध्यक्षों का ऐलान

Wednesday, October 19, 2016

भोपाल। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान ने बुधवार को तीन मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा कर दी। अभिलाष पांडे को युवा मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया है। महिला मोर्चा की अध्यक्ष लता एलकर तथा अनुसूचित जनजाति मोर्चा अध्यक्ष के रूप में गजेंद्र पटेल की घोषणा की गई है।

मिशन 2018(विधानसभा चुनाव) को देखते हुए संगठन महामंत्री सुहास भगत अपने सिरे से टीम तैयार करना चाहते हैं। ऐसी पहले से ही उम्मीद थी कि मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष के पदों पर फेरबदल होगा या वे अपनी उम्मीदों पर खरा उतरे नेताओं को मौका देंगे।

अरविंद मेनन के संगठन महामंत्री रहते वक्त युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए अति पिछड़ा वर्ग के अमरदीप मौर्य कुछ खास काम नहीं कर पाए। इसलिए उनका जाना तय माना जा रहा था। चूंकि शिवराज सिंह चौहान भी आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए यूथ को फोकस कर रहे हैं, इसलिए मोर्चा की कमान ऐसे हाथों में देने की कवायद की जा रही है, जिनकी युवाओं में अच्छी पैठ हो।

अभिलाष पांडे के अलावा इस रेस में विधायक आशीष शर्मा, रजनीश अग्रवाल, राहुल कोठारी और अभिषेक भार्गव का नाम भी सामने आया था। अभिषेक भार्गव के खिलाफ पिछले दिनों ही चिटफंड घोटाले में FIR दर्ज हुई है। वे इस दौड़ में सबसे ताकतवर माने जा रहे थे, लेकिन इस मामले में फंसने के साथ ही वे दौड़ से बाहर हो गए।

अभिलाष पांडे के बारे में...
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से नाता रखने वाले अभिलाष के लिए नेहरू युवा केंद्र के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बीडी शर्मा ने जोर लगाया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार चौहान उन्हें पसंद करते हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week