MOBILE के EARPHONE से लगा करंट, युवक की मौत

भोपाल। स्मार्टफोन एक मल्टीपर्पज गेजेट बन चुका है। लोग केवल फोन नहीं लगाते बल्कि म्यूजिक सुनते हैं, इंटरनेट पर यूज करते हैं। सेल्फी लेते हैं, गैम खेलते हैं और न जाने क्या क्या परंतु स्मार्टफोन के यही लुभावने फीचर्स कई बार जानलेवा हो जाता है। मप्र के बैतूल जिले में एक युवक की मौत उस समय हो गई जब वो मोबाइल चार्ज पर लगाकर ईयरफोन से म्यूजिक का आनंद उठा रहा था। 

जांच अधिकारी ASI जुगलकिशोर के मुताबिक, 28 वर्षीय सुनील युवने अपनी पत्नी ललिता, 6 और 7 साल की दो बेटियों के अलावा मां-बाप के साथ रहता था। शनिवार सुबह करीब 7.30 बजे उसने अपने मोबाइल को चार्जिंग पर लगाया। इसके बाद वह वहीं बैठकर ईयरफोन लगाकर गाने सुनने लगा। अचानक ईयरफोन के जरिये उसके दोनों कानों में जबर्दस्त करंट फैला। सुनील ने वहीं तड़पते हुए दम तोड़ दिया। 

बहुत जरूरी हो गया है कि नए इलेक्ट्रॉनिक गेजेट्स को यूज करने से पहले उनके खतरों के बारे में जान लिया जाए और उनका उपयोग सावधानी पूर्वक किया जाए। सेल्फी या म्यूजिक के लिए जान जोखिम में डाल देना कतई उचित नहीं हो सकता। मोबाइल कंपनियां भी चेतावनी देतीं हैं कि मोबाइल चार्ज पर लगाकर कृपया उसका उपयोग ना करें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !