Indian Rail (IRCTC) app यहां से डाउनलोड करें

Thursday, October 6, 2016

भारतीय रेल ने अपने मोबाइल एप को और ज्यादा सुविधाजनक बना दिया है। इस एप के जरिए रेलवे अपने उपभोक्ताओं को ‘सभी यात्री सुविधा’ मुहैया करा सकेगा। यह एक एप है जिसमें पूरी यात्रा टिकट से लेकर टैक्सी आरक्षण तक, खाने का पहले से ऑर्डर किया जा सकेगा।
इंडियन रेल (आईआरसीटीसी) का मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

इस एप के जरिए और भी बहुत से काम हो सकेंगे जैसे कुली सर्विस के लिए आवेदन, आराम करने के लिए कमरा, बिस्तर की चादर, डिब्बे में सफाई की कमी को लेकर शिकायत, डिजिटल एंटरटेनमेंट हासिल करने, होटल में कमरा रिजर्व करने, रेल टिकट में प्रतीक्षा सूची में रहने पर हवाई जहाज के लिए टिकट आरक्षित करवाने सहित अन्य सेवाओं की सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा।
indian rail ticket booking app डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

जब से रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रेलवे का कार्यभार संभाला है तभी से रेलवे में डिजिटल क्रांति के तहत कई ऐसे फैसले लिए जा चुके हैं जो यात्रियों के यात्रा एक्सपीरिएंस को और भी बेहतर बनाने के लिए काम आ रहे हैं. रेलवे ट्विटर जैसे सोशल मीडिया के जरिए भी कई इनीशिएटिव लेता रहता है जिससे यात्रियों और रेलवे के बीच तालमेल और बढ़ रहा है. सुरेश प्रभु ने ट्विटर के जरिए यात्रियों को रेल यात्रा में आने वाली दिक्कतों, सुझावों को आमंत्रित किया जिसको जनता ने शानदार रेस्पॉन्स दिया। 
Indian Rail All Service App डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं