DELHI POLICE RECRUITMENT PHYSICAL TEST NEW POLICY

Wednesday, October 12, 2016

;
भोपाल। दिल्ली पुलिस में भर्ती के लिए मध्यप्रदेश से आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट मध्यप्रदेश में ही होगा। दरअसल केंद्र सरकार ऐसी व्यवस्था बनाने की ओर कदम बढ़ा चुकी है, जिसके तहत पुलिस भर्ती के लिए फिटनेस परीक्षा देने युवाओं को अलग-अलग राज्य नहीं जाना होगा, बल्कि अभ्यर्थी जिस राज्य का होगा, उसका वहीं फिटनेस टेस्ट लिया जाएगा और पास होने पर भर्ती संबंधित राज्य में दी जाएगी। बतौर ट्रायल इसकी शुरुआत दिल्ली पुलिस में 4669 कॉन्सटेबल की भर्ती से इस साल होगी। ये सफल रहा तो इसे अन्य राज्यों के लिए लागू किया जा सकता है। इस प्रयोग का मूल उद्देश्य अभ्यर्थियों को परेशानी से बचाना है।

दिल्ली पुलिस ने लिखा पत्र
जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने मामले में मप्र पुलिस चयन एवं भर्ती विभाग को पत्र लिखकर मध्यप्रदेश से इस परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट प्रदेश में ही करवाने की बात कही थी। बताया जा रहा है कि विभाग ने इस पर हामी भर दी है। इससे सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि अभ्यर्थियों को परीक्षा में फिजिकल टेस्ट के लिए दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा।

दिल्ली से आएंगे पुलिस अधिकारी
फिजिकल टेस्ट लेने दिल्ली पुलिस के अधिकारी मध्यप्रदेश आएंगे। मालूम हो कि प्रदेश में इस बार से फिजिकल टेस्ट में मानवीय हस्तक्षेप खत्म कर पूरी तरह से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का इस्तेमाल शुरू कर दिया गया है। जिसके चलते फर्जीवाड़े की आशंका खत्म हो गई है। बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश द्वारा इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस से फिजिकल टेस्ट लेने के चलते दिल्ली पुलिस अभ्यर्थियों का टेस्ट यहीं करवाएगी।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week