COMET: एक स्मार्टफोन जो पानी में डूबता नहीं, बारिश में बंद नहीं होता

Friday, October 21, 2016

जब कभी हम स्वीमिंग पूल में नहाने जाते हैं तो अपना मोबाइल फोन बाहर छोड़ देते हैं, या कभी ऑफिस से लौटते समय बारिश में भीगने का मन करता है तो मोबाइल खराब होने के डर से ऐसा करने से बचते हैं। आपको जानकर खुशी होगी कि कुछ दिनों बाद आपको मोबाइल फोन के लिए इस तरह के एहतियात नहीं बरतने पड़ेंगे।

जल्द ही बाजार में एक ऐसा मोबाइल फोन आने वाला है जो पूरी तरह से वाटरप्रूफ है और इसे पानी में फेंकने पर यह डूबेगा नहीं बल्कि तैरता मिलेगा। दुनिया का ये पहला तैरने वाला स्मार्टफोन कोमेट (COMET) लांच करने जा रही है। यह तस्वीर कोमेट कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट से ली गई है। इससे पहले भी एलजी, सैमसंग सहित कई दूसरी कंपनियों ने वाटरप्रूफ फोन लांच किए हैं, लेकिन वे पानी में एक सीमा तक खुद को सुरक्षित रख पाते हैं।

तैरने वाले मोबाइल फोन की 12 खूबियां
1. ये एंड्रॉइड के वर्जन 5.1 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।
2. इसमें 4.7 इंच का Full HD AMOLED स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। कंपनी का दावा है कि ये iPhone और सैमसंग के डिस्प्ले से ज्यादा बेहतर है।
3. डुअल नैनो सिम वाला ये स्मार्टफोन LTE और GSM दोनों बैंड पर काम करेगा। यानी यूजर्स इसमें 4G इंटरनेट का मजा ले पाएंगे।
4. सिक्युरिटी के लिए इसमें मिलिट्री ग्रेड 256 बिट AES वाइस कम्युनिकेशन दिया है। ये 3G, 4G और WiFi नेटवर्क पर काम करेगा।
5. स्मार्टफोन में पावरफुल 2Ghz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। ये अल्ट्रा-फास्ट टेक्नोलॉजी पर काम करेगा. इसके साथ, इसमें 4GB RAM दी गई है।
6. फोन में 16MP का रियर और फ्रंट कैमरा दिया गया है। ये ऑटोफोकस LED फ्लैश के साथ आता है। यूजर्स इससे हाई क्वालिटी पिक्चर्स लेने के साथ HD वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है।
7. कंपनी ने इसे दो मेमोरी वेरिएंट 32GB और 64GB में लांच किया है। हालांकि, इसकी मेमोरी को माइक्रो SD कार्ड से बढ़ा सकेंगे या नहीं, इसकी जानकारी नहीं है।
8. इसे IPX7 सर्टिफिकेट दिया गया है। यानी ये कम्पलीट वाटरप्रूफ स्मार्टफोन होने के साथ पानी में तैरेगा भी. साथ ही, ये डस्टप्रूफ भी है।
9. यूजर के म्यूजिक और वीडियो एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए इसमें दमदार साउंड दिया गया है। कंपनी ने इसमें एक्स्ट्रा बास के साथ स्पीकर लगाए हैं. स्मार्टफोन में LED नोटिफिकेशन लाइट भी दी गई है।
10. फोन में 2800 mAh पावर की बैटरी दी गई है. ये जेट ब्लैक, लाइट गोल्ड और आइसबर्ग व्हाइट कलर्स में उपलब्ध रहेगा।
11.कंपनी ने 32GB मॉडल की कीमत लगभग 16,000 रुपए और 64GB वाले वेरिएंट की कीमत लगभग 19,000 रुपए है।
12. कोमेट का यह फोन दो वेरिएंट 32GB और 64GB में लांच होने वाला है।
इस वॉटरप्रूफ फोन की प्री-बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. फ़िलहाल, आप COMET की ऑफिशियल साइट पर जाकर इसकी प्री-बुकिंग कर सकते हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week