यहां कीजिए चीनी प्रॉडक्ट्स का बहिष्कार की घोषणा | boycott china products in india

Tuesday, October 4, 2016

;
नईदिल्ली। पूरे देश में चीन के उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील और समर्थन चल रहा है। लोग फेसबुक और वाट्सएप पर अपनी उद्घोषणाएं कर रहे हैं, लेकिन ये सभी उद्घोषणाएं केवल उनके अपने प्रिय मित्रों तक ही पहुंच रहीं हैं। इससे उनके मित्र तो प्रभावित हो रहे हैं परंतु चीन को भारतीय उपभोक्ताओं की ताकत का एहसास नहीं होगा। उसे पता ही नहीं चल पाएगा कि कितने भारतीय उपभोक्ताओं ने चीनी उत्पादों का बहिष्कार कर दिया। 

इसी संख्या को एकसाथ दिखाने के लिए हमने इस पेज का क्रिएट किया है। यहां चीनी उत्पादों के बहिष्कार की उद्घोषणाएं दर्ज है। आपको नीचे कमेंट बॉक्स में अपना नाम, शहर का नाम इत्यादि लिखना है। इसी के साथ यह माना जाएगा कि आपने इस उद्घोषणाएं पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। इस अभियान के माध्यम से चीन तक यह संदेश पहुंचाया जा सकेगा कि वो तमाम हथकंडे अपनाकर भारत में अपने उत्पाद भेज तो सकता है परंतु बेच नहीं सकता। यह रही आपकी उद्घोषणाएं, कृपया कमेंट बॉक्स में अपना नाम व शहर का नाम लिखकर डिटीटल हस्ताक्षर कीजिए। 

हम भारत के नागरिक आज यह घोषणा करते हैं एवं संकल्प लेते हैं कि 'उरी आतंकी अटैक' में शहीद होने वाले देश के जवानों को श्रृद्धांजलि देते हुए इस दीपावली और इसके बाद भी कोई भी चाइनीज सामान नहीं खरीदेंगे। एक व्यापारी होने के नाते चीन के उत्पाद नहीं बेचेंगे। फिर भले ही वो भारतीय उत्पादों की तुलना में कितना भी सस्ता हो। क्योंकि जो चीन, हमारे दुश्मन देश पाकिस्तान के साथ खड़ा हो उस देश में मेरा एक भी रूपए जाना, मेरे देशप्रेम के खिलाफ है। 
हो सकता है भारत सरकार की कोई अंतर्राष्ट्रीय मजबूरी हो, परंतु हमारी कोई मजबूरी नहीं है। 
हम चीनी उत्पादों के बहिष्कार की घोषणा करते हैं। जब कि कि चीन, पाकिस्तान का बहिष्कार नहीं कर देता। 
जय हिंद, वंदे मातरम्
;

No comments:

Popular News This Week