मोदी को मुलायम सिंह ने दिया था सर्जिकल स्ट्राइक का आ​इडिया: सपा का दावा - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

मोदी को मुलायम सिंह ने दिया था सर्जिकल स्ट्राइक का आ​इडिया: सपा का दावा

Sunday, October 9, 2016

;
मुजफ्फरनगर। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना के सफल सर्जिकल स्ट्राइक की सफलता का श्रेय लेने को पोस्टर वार बढ़ गया है। मेरठ में भारतीय जनता पार्टी के होर्डिंग व पोस्टर लगाने के बाद अब समाजवादी पार्टी की बारी है।

प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव को दिया है। मुजफ्फरनगर में होर्डिंग व पोस्टर में सर्जिकल स्ट्राइक की सफलता के लिए मुलायम सिंह यादव को बधाई दी गई है और लिखा है कि इस स्‍ट्राइक की सलाह नेताजी ने दी थी।

सेना के सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर अब उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमाने लगी है। सर्जिकल स्ट्राइक पर इन दिनों उत्तर प्रदेश में राजनितिक पार्टियों की बीच पोस्टर वार जारी है।

बीते दिनों मुजफ्फरनगर के साथ मेरठ में कुछ दिन पहले भाजपा की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक पर एक होर्डिंग लगाया गया था। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भाजपा के स्थानीय सांसद संजीव बालियान के अलावा सदर विधायक कपिल देव अग्रवाल को भी दिखाया गया। होर्डिंग कपिल देव अग्रवाल ने ही लगवाया था। इस होर्डिंग पर लिखा था- 'हम तुम्हें मारेंगे और जरूर मारेंगे, लेकिन वो बन्दूक भी हमारी होगी, गोली भी हमारी होगी, वक्त भी हमारा होगा। बस जगह तुम्हारी होगी।'

सोशल मीडिया पर इस होर्डिंग के वायरल होने के बाद मुजफ्फरनगर की भी राजनीति गरमा गई। पोस्टर की इस सियासत का जवाब देते हुए सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी की तरफ से भी शहर के मुख्य चौराहे पर एक बैनर सपा के युवाजन सभा के जिला अध्यक्ष शमशेर मलिक ने लगवाया है। इसमें मुलायम सिंह यादव व सीएम अखिलेश यादव के साथ खुद शमशेर मलिक के फोटो हैं।

सेना के नाम पर राजनीति ना हो
बैनर पर लिखा है 'पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक पर भारतीय सेना और आदरणीय मुलायम सिंह यादव जी को धन्यवाद और हार्दिक बधाई, जिनकी सलाह पर भारत सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक किया। पोस्टर पर लिखा है कि सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देकर पुरे विश्व में भारत का मान बढ़ाने वाली हमारी सेना हीरो है। सेना के नाम पर जहरीली राजनीति करके सांप्रदायिकता फैलाने वाले तत्व जीरो है।

नेताजी ने दी थी सलाह
इस होडिंग के बारे में शमशेर मलिक ने बताया कि वो बैनर जो लगाया गया है, उसमें भारतीय सेना को पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की बधाई दी गई है। मलिक का दावा है कि इस मसले पर मुलायम सिंह यादव जी की बात मोदी जी से हुई थी।

खुद नेताजी ने कहा था की आप पाकिस्तान पर सर्जिकल अटैक कीजिए, हम पूरी तरह से सरकार के साथ हैं। नेताजी की सलाह बहुत मायने रखती है, क्योंकि वो पूर्व रक्षा मंत्री है और राजनीति के बहुत बड़े नेता हैं। हम चाहते हैं कि सेना पर राजनीति ना हो, यह देश का मुद्दा है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी साम्प्रदायिकता की राजनीति करती है। उन लोगों ने शहर में पोस्टर लगाए, तो ये पोस्टर की राजनीति बहुत खराब है। हमने तो बस आदरणीय नेता जी को और भारतीय सेना को बधाई दी है। साथ ही यह जवाब भी है जो साम्प्रदायिकता फैलाने की कोशिश करेगा, उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।
;

No comments:

Popular News This Week