भोपाल के नवाब की कोठी और जमीन पर बाबा रामदेव की नजर

Sunday, October 23, 2016

;
भोपाल। एफएमसीजी प्रॉडक्ट्स बनाने वाली कंपनी PATANJALI AYURVED LIMITED के फाउंडर एवं प्रमोटर रामदेव की नजर भोपाल के नवाब की पुश्तैनी जमीन पर टिक गई है। सैफ अली खान के पिता नवाब पटौदी, भोपाल से करीब 50 किलोमीटर दूर रायसेन जिले में चिकलौद नामक जगह पर एक कोठी और 1500 एकड़ जमीन है। इसमें से लगभग 900 एकड़ जमीन सीलिंग एक्ट के तहत शासन के आधिपत्य में आ गई थी। रामदेव इसी जमीन को अपने आधिपत्य में लेना चाहते हैं। 

शनिवार को इंदौर समिट में भाग लेने के बाद बाबा रामदेव भोपाल पहुंचे और यहां से चिकलौद गए। यहां उन्होंने वह जमीन देखी। यहां वे प्रॉपर्टी की देखरेख कर रहे आजम खान से 10 मिनट के लिए मिले। दो साल पहले तक अभिनेता सैफ अली खान इस संपत्ति को देखने आते रहे हैं। पटौदी की कोठी फिल्म जगत में बेहद मशहूर रही है।

पहले जमीन फिल्म सिटी को देने के लिए किए जा रहे थे प्रयास
रामदेव शनिवार को शाम साढ़े पांच बजे चिकलोद के पास स्थित सरकारी जमीन देखने पहुंचे। यहां पर औद्योगिक इकाई लगाने के लिए रामदेव को प्रदेश सरकार द्वारा जमीन उपलब्ध कराई जा रही है। यहां पर करीब 1100 एकड़ जमीन है। इससे पहले फिल्म सिटी के लिए देने के प्रयास हुए थे, लेकिन अब सरकार यहां पर निवेशकों को बढ़ावा देने की योजना बना रही है। इसी उद्देश्य से रामदेव यहां पर उक्त जमीन को देखने के लिए आए थे।

किसान का बेटा हूं, किसानों को फायदा पहुंचाउंगा
रामदेव ने कहा कि आने वाले समय में मध्यप्रदेश में हम जिस कार्य को करने जा रहे हैं, उससे यहां के दस हजार किसानों को पहले चरण में सीधा लाभ मिलेगा। मैं यहां कोई उद्योग लगाने नहीं आया हूं, किसान का बेटा हूं, पतंजलि के माध्यम से किसानों को फायदा पहुंचाने के संकल्प के साथ यहां बड़ी एक्टिविटी के साथ आया हूं। 
;

No comments:

Popular News This Week