पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लीक की थी तनाव वाली खबर !

Sunday, October 16, 2016

;
इस्लामाबाद। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में सेना और नवाज शरीफ के बीच बढ़ती दूरियां और मतभेद भले ही सार्वजनिक नही हुए हों, लेकिन इनके बीच की अनबन छुप नही पा रही है. पाकिस्तानी सेना के चीफ राहील शरीफ ने शुक्रवार को अपने कमांडरों के साथ हुई बैठक में सरकार और सेना के बीच चल रहे मतभेद को लीक करने का आरोप नवाज़ शरीफ पर लगा दिया है.

गौरतलब है कि रावलपिंडी जनरल हेडक्वार्टर्स में कोर कमांडर कॉन्फ्रेंस की बैठक हुई थी जिसकी अध्यक्षता सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने की थी. इस बैठक में आतंकवाद से निपटने को लेकर देश के सैन्य और असैन्य नेतृत्व के बीच अनबन की खबर लीक होने पर ‘गंभीर चिंता’ व्यक्त की गई. सेना के बयान में कहा गया कि प्रतिभागियों ने प्रधानमंत्री के घर पर हुई एक अहम सुरक्षा बैठक की फर्जी और मनगढ़ंत खबर देने पर अपनी गंभीर चिंता जताई और इसे राष्ट्रीय सुरक्षा का उल्लंघन माना.

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि सेना के इस बयान में ‘लीक’ और ‘राष्ट्रीय सुरक्षा के उल्लंघन’ जैसे शब्द का उपयोग किया गया है. इस बयान का मतलब यह निकाला जा रहा है कि पाकिस्तान की सेना, नवाज की अध्यक्षता में हुई इस गुप्त बैठक की खबर को लीक करने के लिए सीधे तौर पर सरकार को जिम्मेदार मानती है. स्मरण रहे कि यह खबर देने वाले पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ के रिपोर्टर के देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी गई थी। 
;

No comments:

Popular News This Week