खुलने वाले हैं ओबामा की निजी जिंदगी के राज

Sunday, October 23, 2016

नईदिल्ली। विकिलीक्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्राइवेट ई-मेल हथिया लिए हैं। गुरूवार को विकिलीक्स ने इनके खुलासों की शुरूआत की। माना जा रहा है कि जल्द ही ओबामा की कई निजी बातें सार्वजनिक हो जाएंगी। इसमें राजनीति की रणनीति तो होगी ही, परिवार से जुड़े मामले भी हो सकते हैं। फिलहाल केवल 7 ईमेल लीक किए गए हैं। 

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, विकिलीक्स ने सात संदेशों को प्रकाशित किया है, जिसमें एक ई-मेल एड्रेस कथित तौर पर कमांडर-इन-चीफ : बीओबीएएमए एट अमेरिटेक डॉट नेट है। ई-मेल का एक आदान-प्रदान 4 नवंबर, 2008 की तारीख का है, जिस दिन राष्ट्रपति चुनाव था। ओबामा की ट्रांजिशन टीम के सह अध्यक्ष जॉन पोडेस्टा ने ओबामा से आग्रह किया था कि वह वैश्विक वित्तीय संकट पर 15 नवंबर को जी-20 बैठक का आमंत्रण स्वीकार नहीं करें और यदि विदा हो रहे राष्ट्रपति जॉर्ज बुश ओबामा के आधिकारिक रूप से निर्वाचित होने के बाद रात को उन्हें आमंत्रित करते हैं तो भी उन्हें इस सम्मेलन में नहीं जाना चाहिए।

पोडेस्टा ने कहा कि हो सकता है कि राष्ट्रपति जॉर्ज बुश यह मुद्दा रात को आपके समक्ष उठाएं। मैं चाहता हूं कि आप इस बात को लेकर सतर्क रहें कि यह आपके लिए एकमत से की गई सिफारिश है कि आप उस बैठक में हिस्सा न लें। वाशिंगटन में जब जी-20 की बैठक हुई थी तो उसमें ओबामा अनुपस्थित थे।

ओबामा के कथित पते पर गुरुवार को एक ई-मेल भेजा गया, जो वापस नहीं आया। इसका तात्पर्य यह है कि यह अकाउंट अभी भी सक्रिय हो सकता है। व्हाइट हाउस ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। अमेरिकी खुफिया अधिकारियों का मानना है कि डेमोक्रेटिक पार्टी से संबंधित ई-मेल को सार्वजनिक करने के पीछे रूस की साजिश है। ओबामा के संदेश पोडेस्टा के हैक हुए लगभग 23,000 ई-मेल में से हैं। वर्तमान में पोडेस्टा हिलेरी क्लिंटन के प्रचार अभियान की प्रमुख हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week